ऑस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड पर 141 रन की आसान जीत

वेलिंगटन। एलिसे पेरी (68) और ताहलिया मैकग्राथ (57) के शानदार अर्धशतकों तथा एशले गार्डनर (48) की विस्फोटक पारी और फिर गेंदबाजाें की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने यहां रविवार को 2022 महिला विश्व कप मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड को एकतरफा अंदाज में 141 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है। ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और मध्य क्रम के बल्लेबाजों की शानदार पारियों के दम पर 50 ओवर में आठ विकेट पर 269 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया की घातक गेंदबाजी के आगे 30.2 ओवर में 128 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पेरी और ताहलिया ने अर्धशतक जड़े। पेरी ने छह चौकों और एक छक्के के सहारे 86 गेंदों पर 68, जबकि ताहलिया ने आठ चौकों की मदद से 56 गेंदों पर 57 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने एक-एक विकेट भी लिया। वहीं कोराेना से ठीक होने के बाद 2022 महिला विश्व कप का पहला मैच खेल रहीं ऑलराउंड गार्डनर ने चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 18 गेंदों पर 48 रन की विस्फोटक पारी खेली।

पेरी को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। गेंदबाजी में डार्सी ब्राउन ने सात ओवर में 22 रन पर सर्वाधिक तीन, अमांडा वेलिंगटन और गार्डनर ने दो-दो तथा मेगन शट्ट ने एक विकेट लिया। न्यूजीलैंड की ओर से एमी सैटरथवेट ने पांच चौकों की मदद से 67 गेंदों पर सर्वाधिक 44 रन बनाए। वहीं ली ताहुहु ने बल्लेबाजी में 23 रन के योगदान के साथ-साथ गेंद के साथ सर्वाधिक तीन विकेट भी लिए।

ऑस्ट्रेलिया इस बड़ी जीत के साथ अंक तालिका में नंबर एक पर आ गया है। अपने तीनों मुकाबले जीत कर वह छह अंकों और +1.626 के नेट रन रेट के साथ शीर्ष पर है, जबकि न्यूजीलैंड नंबर चार पर आ गया है। न्यूजीलैंड ने अब तक चार मैच खेले हैं, जिसमें से दो जीते और दो हारे हैं। भारतीय टीम तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ चार अंक और +1.333 के नेट रन रेट के साथ दूसरे नंबर पर है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 + twelve =