नया लॉन्च रोयाल की छत्रछाया में फैब्रिक्स, वॉलपेपर्स, रग्स, फर्नीचर, लाइट्स और बेडिंग की बिलकुल नई कैटेगरी को लेकर हुआ है

कोलकाता । अब हम महामारी और लॉकडाउन की अनिश्चितता को पीछे छोड़ चुके हैं और हर गुजरते दिन के साथ सामान्य जीवन में वापसी कर रहे हैं। पिछले दो साल में हम सभी के साथ यही हुआ है और अब हम अपने वर्तमान को ज्यादा खास और खूबसूरत बनाने के लिये तैयार हैं। होम डेकॉर में उत्कृष्टता की लगातार चाहत में रोजमर्रा की जिन्दगी को खूबसूरत बनाने के विजन के साथ, एशियन पेंट्स इस साल खूब धूम मचा रहा है। हम एशियन पेंट्स फर्निशिंग फैब्रिक्स के रिटेल ट्रेड चैनल में अपने विस्तार के पहले साल में कदम रखकर उत्साहित हैं। हमने अप्रैल 2021 में एक नई कैटेगरी में सफर शुरू किया था और नया चैनल अब ग्राहकों को खुशी देने वाली पेशकश बन चुका है। इसमें चार सफल ब्राण्ड लॉन्चेस हुए हैं और देशभर में इसकी उल्लेखनीय उपस्थिति बनी हुई है।

एशियन पेंट्स 2022 के लिये होम डेकोर में नये लॉन्च कलेक्शंस का अनावरण करते हुए गर्व का अनुभव कर रही है। अब हमारे ब्राण्ड्स एडोर, प्योर-रोयाल और द प्योर कॉन्सेप्ट ऑफ निलाया के फर्निशिंग फैब्रिक्स में 63 नये लुक्स हैं। तीन फैब्रिक रेंज के सफल लॉन्च को एक साल से ज्यादा का समय हो गया है और अब कंपनी अपने मौजूदा कलेक्शंस में नये डिजाइनों, चलन, रंगों, अभिनव तकनीकों और फैब्रिक्स के साथ फैब्रिक्स का ज्यादा बड़ा कलेक्शन जोड़कर उत्साहित है।

होम डेकोर में 2022 के लिये नये लॉन्च कलेक्शंस के बारे में एशियन पेंट्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ अमित सिंगले ने कहा, “एशियन पेंट्स उपभोक्ता के लिये होम डेकोर की अपनी पेशकश को लगातार बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है और नये लॉन्चेस इसका सबूत हैं। फर्निशिंग फैब्रिक्स में पहला साल शानदार रहने के बाद हम होम डेकोर में फैब्रिक्स, वॉलपेपर्स, रग्स, फर्नीचर, लाइट्स और बेडिंग की बिलकुल नई कैटेगरी को रोयाल की छत्रछाया में अपने 2022 लॉन्च कलेक्शंस के साथ लेकर लौटे हैं। यह होम डेकोर की एक प्रभावशाली कंपनी बनने के हमारे घोषित विचार के अनुरूप है और होम डेकोर उत्पादों तथा सेवाओं का एक पूरा पोर्टफोलियो मुहैया करायेगा।”

सजावट में अपनी कुशलता को एक बिलकुल नई कैटेगरी में ले जाते हुए, एशियन पेंट्स निलाया ने जयपुर रग्स के साथ मिलकर हैण्ड-टफ्टेड रग्स और फ्लैट-वीव्स की एक रेंज बनाई है। एशियन पेंट्स के इन-हाउस डिजाइन सेल्स और जयपुर रग्स द्वारा निर्मित यह कलेक्शन रस्टिक से लेकर मिनिमल और हेरिटेज तथा कंटेम्पररी डिजाइनों की पेशकश करता है। जयपुर रग्स ने सीधे कारीगरों के साथ काम करने के पूरी तरह से नये एक बिजनेस मॉडल को बनाकर और कारीगरों तथा उनके स्थानीय समुदायों को स्थायी आजीविका से सशक्त कर कार्पेट उद्योग का कायाकल्प किया है। व्यवसाय के एक सोचे-समझे मॉडल के लिये प्रतिबद्धता को देखकर ही एशियन पेंट्स ने इस ब्राण्ड के साथ सहयोग किया है।

निलाया वॉल-कवरिंग्स हमेशा से आर्किटेक्ट्स और डिजाइनरों की पहली पसंद रही हैं और ब्राण्ड लगातार इसेंशियल्स तथा डिजाइनर सीरीज में नये लॉन्च कलेक्शंस के साथ डिजाइन के लिये सबसे बढ़िया गठजोड़ बना रहा है। 2022 में इसमें 17 नये कलेक्शंस जोड़े गये हैं और 1000 से ज्यादा पेशकशें हुई हैं, जिनमें कस्टमाइज्ड डिजाइन और कलर प्रिंट तथा मटेरियल के बड़े विकल्प हैं। इस साल एशिया में हाथ से बनी ईजफिंगर नेचुरल वॉल कवरिंग भी लॉन्च हुई हैं। प्राकृतिक रेशों, जैसे जूट, पटसन, सुतली, बेंत, समुद्री घास, अरारोट की घास, बांस, ताड़ और कॉर्क, की एक श्रृंखला का इस्तेमाल पहले कभी न देखे गये रंगों का खजाना बनाने के लिये हुआ है।

इस साल का आकर्षण रहा दूरदर्शी मैक्जिमिलियानो मोडेस्टी के लेस एटलियर्स 2एम और एशियन पेंट्स के जयपुर स्थित कारखाने के बीच एक उल्लेखनीय गठजोड़, जिसके तहत ब्राण्ड आईएनके और उसके डेब्यू कलेक्शन वांडरिंग लाइंस को लॉन्च किया गया। देशी शिल्पकला को आधुनिक भाषा में नई परिभाषा देते हुए मोडेस्टी और उनके डिजाइनरों की टीम ने विभिन्न प्रेरणाओं पर काम किया, जैसे पारंपरिक रूपांकन, वास्तुशिल्प, प्रकृति और अमूर्त अवधारणाएं और एम्ब्रॉइडरी से उनकी नई कल्पना की। इस कलेक्शन में छह अलग पैटर्न्स हैं और यह अपने आप में अनूठी पेशकश है, जो एक दमदार कलेक्शन में स्क्रीन-प्रिंटिंग, ब्लॉक प्रिंटिंग और एम्ब्रॉइडरी की तकनीकों का संयोजन करती है।

एक और उल्लेखनीय गठजोड़ रहा द व्हाइट टीक कंपनी- एशियन पेंट्स का नया अधिग्रहित डेकोरेटिव लाइटिंग्स ब्राण्ड, जिसका लक्ष्य है भारतीय उपभोक्ता को डिजाइनर और सजावटी लाइटिंग उत्पादों की मौजूदा श्रृंखला प्रदान करना। भारत में 36000 से ज्यादा पिन कोड्स तक एक व्यापक पहुँच के साथ, किसी घर का कोई मालिक अब अपने शहर में अपने घर या दूर स्थित हॉलीडे होम की सजावट सही लाइटों से कर सकता है, केवल एक बटन को क्लिक करके। एशियन पेंट्स और द व्हाइट टीक कंपनी के बीच भागीदारी से इस ब्राण्ड का नेटवर्क और पहुँच भी बढ़ती है, जिससे भारत के ज्यादा से ज्यादा ग्राहक अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनों और उच्च–गुणवत्ता के उत्पादों से अपने घरों को सजा सकते हैं।

वॉल कवरिंग्स और सुंदर एम्ब्रॉइडरी से लेकर रोयाल की नजाकत के साथ डिजाइन की गई बेडिंग रेंज तक, एशियन पेंट्स सभी को शामिल कर रही है। श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ विनिर्माण के साथ डिजाइन में बेजोड़ उत्कृष्टता वाली यह श्रृंखला प्रीमियम डिजाइनर चादरों की है, जो भारत के स्थानीय फूलों, बेलबूटे, वनस्पति, ज्यामिति, आदि में आकर्षक छपाई के रूपांकनों को 100 प्रतिशत कॉटन में समेटती है। नये लॉन्च जल्दी ही देशभर में उपलब्ध होंगे और इनका खुदरा व्यापार हमारे ब्यूटीफुल होम स्टोर्स और ब्राण्ड के अधिकृत रिटेलरों द्वारा किया जाएगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × three =