Ashes⚱️: ख्वाजा का दोनों पारियों में शतक, इंग्लैंड को मिला मुश्किल लक्ष्य

सिडनी। फॉर्म में चल रहे उस्मान ख्वाजा ने अपनी वापसी को सही साबित करते हुए चौथे एशेज टेस्ट की दूसरी पारी में भी शानदार शतक (नाबाद 101) बनाया जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां चल रहे मैच के चौथे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 265 रन पर घोषित कर मेहमान टीम के सामने 388 रन का मुश्किल लक्ष्य रख दिया जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड ने स्टंप्स तक बिना कोई विकेट खोये 30 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड को सीरीज का स्कोर 1-3 करने के लिए अभी 358 रन की जरूरत है जबकि ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में स्कोर 4-0 पहुंचाने के लिए सभी 10 विकेट की जरूरत है।

अपनी गति से मौजूदा श्रृंखला में आस्ट्रेलिया के सभी बल्लेबाजों को परेशान करने वाले मार्क वुड ने लंच के बाद जल्द ही लाबुशेन को स्थानापन्न विकेटकीपर ओली पोप के हाथों कैच कराया। वुड ने लगातार तीसरी पारी में लाबुशेन को आउट किया। जैक लीच ने लंच के बाद श्रृंखला का अपना सर्वश्रेष्ठ स्पैल किया जिसका फायदा उन्हें स्मिथ के विकेट के रूप में मिला जो इस स्पिनर की नीची रहती गेंद पर बोल्ड हुए।

इंग्लैंड की टीम मौजूदा श्रृंखला में अब तक एक बार भी पारी में 300 से अधिक रन नहीं बना पाई है और ऐसे में आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को तय करना होगा कि इंग्लैंड के लिए पारी घोषित करके कितना लक्ष्य पर्याप्त रहेगा जिससे कि गेंदबाजों को भी विरोधी टीम को आउट करने के लिए पर्याप्त ओवर मिले।

सिडनी में शनिवार शाम और रविवार को बारिश की भविष्यवाणी की गई है और मेजबान टीम को इसे भी ध्यान में रखना होगा। इससे पहले आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की पहली पारी को 294 रन पर समेटा और फिर लंच तक दो विकेट पर 66 रन बनाए। दोनों सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (03) और मार्कस हैरिस (27) बाहर जाती गेंद से छेड़छाड़ की कोशिश में पवेलियन लौटे।

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत सात विकेट पर सात विकेट पर 258 रन से की और 36 रन जोड़कर बाकी विकेट भी गंवा दिए। आफ स्पिनर नाथन लियोन (88 रन पर दो विकेट) ने दिन के तीसरे ओवर में जैक लीच (10) को कमिंस के हाथों कैच कराया। कल गेंदबाजी करते हुए गिरने के बाद पसलियों के स्कैन के लिए गए तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने जॉनी बेयरस्टो को आउट किया जिन्होंने 113 रन बनाए। बेयरस्टो ने 158 गेंद की पारी में आठ चौके और तीन छक्के मारे।

बोलैंड ने स्टुअर्ट ब्रॉड (15) को विकेटकीपर के हाथों कैच कराके इंग्लैंड की पारी का अंत किया। उन्होंने 36 रन देकर चार विकेट चटकाए। वुड ने इसके बाद इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने वार्नर को चोटिल जोस बटलर की जगह विकेटकीपिंग कर रहे ओली पोप के हाथों कैच कराया।लीच ने लंच से पहले हैरिस को भी पोप के हाथों कैच कराके आस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया। आस्ट्रेलिया ने वर्षा से प्रभावित पहले दो दिन में आठ विकेट पर 416 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − one =