तृणमूल कांग्रेस की फिर से चेयर पर्सन बनते ही ममता ने साधा कांग्रेस पर निशाना

कोलकाता। ममता इस संदेश के साथ कांग्रेस पर निशाना साध रही हैं कि सभी क्षेत्रीय दलों को मिलकर लड़ना चाहिए। तृणमूल कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव बुधवार को हुए। नेताजी इंडोर स्टेडियम में ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी मौजूद थे। इसमें ममता बनर्जी फिर से निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गईं, 2017 के बाद 2022 में फिर से। पांच साल बाद, पार्टी के भीतर फिर से चुनाव हुए। ममता बनर्जी के पक्ष में तमाम समर्थन जमा पड़ने के बाद निर्वाचन समिति को सौंप दिया गया।

अध्यक्ष चुने जाने के बाद उन्होंने इंडोर स्टेडियम के मंच से देश और राज्य के विभिन्न मुद्दों पर सीधे बात की। उन्होंने पार्टी को स्पष्ट संदेश देने के साथ ही आने वाले दिनों में भाजपा विरोधी राजनीति की दिशा के बारे में भी स्पष्ट संदेश दिया। उन्होंने अपने भाषण में खास तौर पर कांग्रेस पर निशाना साधा। ममता ने कहा कि मणिपुर और मेघालय जैसे राज्यों में कांग्रेस ने भाजपा को वोट दिया। उन्होंने कहा कि तृणमूल चाहती थी कि सभी विपक्षी दल एक छत्र के नीचे आएं।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने उनकी नहीं सुनी और ‘अहंकार’ पर बैठी है। उन्होंने कांग्रेस पर सीधा हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने उनके आह्वान का जवाब नहीं दिया तो भी कोई समस्या नहीं है। तृणमूल कांग्रेस अकेले रवींद्रनाथ टैगोर के दिखाए रास्ते पर चलेगी।ममता बनर्जी ने कहा कि वह एक-एक करके फूलों की पूरी माला बनाएंगी।

उन्होंने भाजपा विरोधी गठबंधन में सभी क्षेत्रीय दलों से एक साथ आने का आह्वान किया। हालांकि तृणमूल नेता ने इस मंच से कांग्रेस को सीधे कोई आमंत्रण नहीं दिया क्योंकि इस गठबंधन का आह्वान क्षेत्रीय दलों के लिए था। अंत में उन्होंने केंद्र से भाजपा को निकालने के संदर्भ में कहा, ”अगर तृणमूल सीपीएम को बंगाल से निकाल सकती है, तो केंद्र से भी निकाल सकती है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *