नियुक्ति भ्रष्टाचार : अलीपुर में कारोबारी के घर ईडी की छापेमारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के सिलसिले में सोमवार को 18 घंटे की तलाशी के बाद बुधवार को एक बार फिर पर्वर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुबह-सुबह छापेमारी की है। अलीपुर के बेल्वेडियर रोड स्थित व्यवसायी के घर की तलाशी चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, वह घर ज्ञानेश चौधरी नाम के व्यवसायी का है। सूत्र बता रहे हैं कि यह जांच वित्तीय भ्रष्टाचार मामले में हो रही है।

पिछले कुछ दिनों से ईडी के जांच अधिकारी अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रहे हैं। अधिकारियों ने आज सुबह करीब साढ़े सात बजे अलीपुर के 15 बेल्वेडियर रोड स्थित ज्ञानेश चौधरी नाम के कारोबारी के घर छापेमारी की।सूत्रों ने बताया है कि बाहर खड़े गार्ड से पूछताछ करने के बाद ईडी अधिकारी आवास की छठी मंजिल में दाखिल हुए। ज्ञानेश चौधरी से पूछताछ शुरू हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को भी ईडी अधिकारियों ने अलीपुर में नियुक्ति भ्रष्टाचार से जुड़े कालीघाट वाले काकू उर्फ सुजय कृष्ण भद्र और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की लिप्स एंड बाउंड्स कंपनी के ठिकाने पर मारी गई थी। वहां मंगलवार तड़के तक तलाशी अभियान चला था जिसे लेकर एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने ईडी पर गंभीर आरोप लगाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *