पश्चिम बंगाल जेईई परीक्षा के लिए आवेदन समय सीमा 16 जनवरी तक आगे बढ़ी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने जेईई परीक्षा के लिए आवेदन करने की समय सीमा को 16 जनवरी शाम 6 बजे तक के लिए आगे बढ़ा दिया है। पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है। जिसमें कहा है कि चल रही महामारी की स्थिति को पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा, WBJEE 2022 आवेदन तिथि को आगे बढ़ाया गया है। उम्मीदवार जो पश्चिम बंगाल जेईई परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले हैं वे 16 जनवरी शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आधिकारिक WBJEEB वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाना होगा।

WBJEE द्वारा जारी नोटिस में लिखा, “मौजूदा महामारी की स्थिति को देखते हुए, इच्छुक उम्मीदवारों के अधिक से अधिक हित के लिए, WBJEE-2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की अंतिम तिथि 16 जनवरी, 2022 (रविवार) शाम 6:00 बजे तक बढ़ा दी गई है। WBJEE-2022 के प्रकाशित सूचना बुलेटिन में निर्धारित विवरण, नियम और शर्तें अपरिवर्तित रहेंगी।

ऐसे करें आवेदन (How To apply) 
आधिकारिक वेबसाइट- wbjeeb.nic.in पर जाएं। आवेदन पत्र तक पहुंचने के लिए अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें. सभी विवरण देकर और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके इसे भरना शुरू करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें। आपका WBJEE 2022 आवेदन पत्र जमा किया जाएगा। भविष्य के संदर्भों के लिए इसकी एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट से WBJEE एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और उसका प्रिंट आउट लेना होगा। WBJEEB शैक्षणिक सत्र 2022-23 में प्रवेश के लिए परीक्षा 24 अप्रैल को आयोजित करेगा।

WBJEE 2022 एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट से 18 अप्रैल से 23 अप्रैल, 2022 तक डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। WBJEE 2022 आवेदन फॉर्म में सुधार निर्धारित समय के भीतर किया जाएगा। हालांकि, उम्मीदवारों को अपना प्राथमिक पंजीकरण डेटा जैसे नाम, पिता का नाम, माता का नाम, लिंग, अधिवास और जन्म तिथि बदलने की अनुमति नहीं होगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − 1 =