BSF अधिकार क्षेत्र के मामले पर अपर्णा सेन ने जताया विरोध, दिलीप घोष ने बताया देशद्रोही

कोलकाता, 20 नवंबर। बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का विस्तार करने के फैसले का विरोध करने वाली अभिनेता-निर्देशक अपर्णा सेन को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने देशद्रोही करार दिया। उन्होंने कहा कि ये वही लोग हैं तो देश से प्रसिद्धि और धन कमाते हैं और जो कुछ भी देश के पक्ष में है उसका विरोध करते हैं। फिर चाहे वो भारतीय परंपरा हो या हिंदुत्व। वे देशद्रोही हैं।

दिलीप घोष की ये टिप्पणी पद्मश्री पुरस्कार विजेता अपर्णा सेन के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि बीएसएफ को जितनी ताकत मिलनी चाहिए उससे ज्यादा दी जा रही है। उन्होंने पश्चिम बंगाल सरकार से सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों के बारे में सोचने का भी आग्रह किया था।

इस बीच, भाजपा नेता अनिर्बान गांगुली ने सेन को कानूनी नोटिस भेजकर बीएसएफ कर्मियों को कथित रूप से ‘हत्यारे’ और ‘बलात्कारी’ कहने के लिए बिना शर्त माफी मांगने की मांग की है। बता दें कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) अधिनियम में संशोधन के केंद्र के फैसले पर विवाद खड़ा हो गया है। तमाम विपक्षी पार्टियों ने भाजपा सरकार पर देश के संघीय ढांचे को कमजोर करने का आरोप लगाया है।

आदेश के अनुसार, बीएसएफ, जिसे केवल पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम राज्यों में पंद्रह किलोमीटर तक कार्रवाई करने का अधिकार था, को अब बिना केंद्र या राज्य सरकारों की अनुमति के 50 किलोमीटर तक कार्रवाई करने का अधिकार दे दिया गया है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा ने मंगलवार को बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का विस्तार करने के केंद्र के फैसले के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया था, जो अपने राज्य विधानमंडल के माध्यम से इस कदम का विरोध करने वाला दूसरा राज्य बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *