विधानसभा चुनाव बाद बंगाल हिंसा मामले में अनुब्रत मंडल नहीं हुए सीबीआई के सामने पेश

कोलकाता । तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल रविवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सामने पेश नहीं हुए, सीबीआई ने उन्हें पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए तलब किया था। चुनाव बाद हिंसा के मामलों में उनकी कथित संलिप्तता से संबंधित सवालों का सामना करने के लिए सीबीआई ने उन्हें कोलकाता में एजेंसी के कार्यालय में दोपहर 2.30 बजे तक आने को कहा था। हालांकि दोपहर 1.30 मंडल के एक ईमेल ने स्वास्थ्य आधार पर एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित होने में असमर्थता व्यक्त की।

इससे पहले भी मंडल एक मवेशी और कोयला तस्करी मामले में समन मिलने के बावजूद सीबीआई कार्यालय नहीं गए थे। शनिवार को मंडल को मवेशी और कोयला तस्करी मामले में पूछताछ के लिए मध्य कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित सीबीआई कार्यालय में उपस्थित होना था। हालांकि, उन्होंने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए आने से इनकार कर दिया। हालांकि, उनके वकीलों ने कहा कि अगर सीबीआई अधिकारियों को यह जरूरी लगता है, तो वे कोलकाता स्थित उनके आवास पर उनसे पूछताछ कर सकते हैं।

शुक्रवार की देर शाम, मंडल राज्य के एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 17 दिन बिताने के बाद कोलकाता के चिनार पार्क स्थित अपने आवास पर लौट आए, जहां उन्हें 6 अप्रैल को भर्ती कराया गया था। मंडल को 6 अप्रैल को मध्य कोलकाता के निजाम पैलेस में सीबीआई कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश होना था। एक दिन पहले, वह बीरभूम जिले के बोलपुर में अपने पैतृक आवास से कोलकाता पहुंचे थे। 6 अप्रैल की सुबह, वह अपने आवास से निकले, तो सभी को लगा कि वह निजाम पैलेस में सीबीआई कार्यालय की ओर जा रहे हैं। हालांकि, आखिरी वक्त में उन्होंने रास्ता बदला और सरकारी एसएसके मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल पहुंच गए। प्रारंभिक जांच के बाद उन्हें वीवीआईपी के लिए बने अस्पताल के वुडबर्न वार्ड में भर्ती कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *