अनुब्रत मंडल एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती, सीबीआई ने गुरुवार को पेश होने का समन जारी किया है

कोलकाता । सीबीआई की नोटिस के बाद अनुब्रत मंडल ने आज हाईकोर्ट में केस दायर किया। सीबीआई ने गुरुवार को अनुब्रत को पेशी के लिए समन जारी किया है। सीबीआई ने बीरभूम जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को सीबीआई कार्यालय में पेश होने के लिए नोटिस भेजा है। इससे पहले आज वीरभूम जिला तृणमूल अध्यक्ष स्वास्थ्य जांच के लिए एसएसकेएम अस्पताल आए थे। अनुब्रत मंडल बुधवार दोपहर को एसएसकेएम अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। यदि तृणमूल नेता की कोई शारीरिक समस्या पकड़ में आती है तो यह उनके हित में ही होगा।

विधानसभा चुनाव के बाद इलामबाजार में एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी। सीबीआई ने पहले भी अनुब्रत मंडल को घटना की जांच के लिए नोटिस भेजा था। तृणमूल नेता ने शारीरिक समस्याओं के बारे में बात करके हाजिरी से परहेज किया। इस बार सीबीआई ने एक और नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि कल गुरूवार को सुबह 11 बजे उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश होना होगा।

इस बीच, सीबीआई की नोटिस के बाद अनुब्रत मंडल ने आज कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक मामला दायर किया। उनके मुताबिक बीरभूम हत्याकांड की प्राथमिकी में उनका नाम नहीं है, तो उसे बार-बार पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है? उन्होने आवेदन दिया है कि वे पूछताछ या जांच में सहयोग करने के लिए भी तैयार है, लेकिन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए। उसकी शारीरिक स्थिति के कारण। उन्हें इस समय कई शारीरिक समस्याएं हैं।

न्यायमूर्ति राजशेखर मंथर की अदालत में यह मामला आया है। न्यायमूर्ति मंथर ने मामले को स्वीकार कर लिया। अनुब्रत मंडल को गुरुवार सुबह 11 बजे सीबीआई के सामने पेश होना है। मामले की सुनवाई सुबह साढ़े दस बजे से पहले होगी। यानी कल साढ़े दस बजे के बाद ही कोई फैसला हो पाएगा।

उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी आज फिर नेताजी इंडोर स्टेडियम में तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष चुनी गई। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए केंद्रीय जांच एजेंसी को भी खींचा। तृणमूल नेता ने कहा कि कुछ नहीं होने पर सीबीआई-ईडी को पीछे लगा दिया जा रहा है। अनुब्रत को ही देखिए, वह बीमार है। एक बार उन्हें सीबीआई ने बुलाया था। इस बार उसने फिर फोन किया। संयोग से, तृणमूल नेत्री अनुब्रत की बीमारी को लेकर पहले भी मुखर रही हैं। ममता का दावा है कि अनुब्रत बीमार हैं। उसके मस्तिष्क में ऑक्सीजन कम जाती है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × four =