जाने माने फिल्म प्रचारक, पत्रकार व निर्माता उदय भगत को एक और सम्मान

मुंबई। जाने माने फिल्म प्रचारक, पत्रकार व निर्माता उदय भगत को भोजपुरी फिल्म जगत की सब से प्रतिष्ठित अवार्ड शो सबरंग फ़िल्म अवार्ड’ में बतौर निर्माता उनकी पहली फिल्म आशीर्वाद छठी मईया के 2 के लिए बेस्ट डेब्यू प्रोड्यूसर के अवार्ड से सम्मनित किया गया। मुंबई के बांद्रा स्थित बाल गंधर्व सभागार में आयोजित अवार्ड समारोह में उन्हें यह अवार्ड मिला। इसके पूर्व पिछले सप्ताह लखनऊ में उत्तर प्रदेश सरकार की इकाई फिल्म बंधु और के आर सी मीडिया द्वारा उन्हें बिहार सरकार के पूर्व कला संस्कृति मंत्री व गीतकार विनय बिहारी के हाथो ‘भोजपुरी सिने गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया था।

पत्रकारिता से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले उदय भगत ने बतौर लेखक भी एक हजार एपिसोड से भी अधिक नॉन फिक्शन शो का लेखन किया है। बतौर फ़िल्म प्रचारक भी उन्होंने रवि किशन निरहुआ, पवन सिंह, अंजना सिंह, अम्रपाली दुबे सहित दो दर्जन से अधिक कलाकारों के निजी प्रचारक के रूप में काम किया है । इसके अलावा 300 के आसपास भोजपुरी फिल्मों के वे प्रचारक भी रहे हैं।

पिछले साल उन्होंने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रखा और बी4यू मूवीज भोजपुरी के लिए आशीर्वाद छठी मईया के 2 नाम की भोजपुरी फ़िल्म का निर्माण किया था। वर्तमान में उनके द्वारा यू एन एन मीडिया था। यू का संचालन लखनऊ से किया जा रहा है और वे लखनऊ के टॉप सोशल मिडिया इंफ्लुएंसर में से एक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *