अमृता फडणवीस ने जबरन वसूली करने वाले बुकी, फैशनिस्टा की मदद की पेशकश की

मुंबई। मुंबई पुलिस ने कहा है कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने एक सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी को उनके खिलाफ दर्ज मामलों में मदद करने की पेशकश की थी, जैसा कि उन्होंने दावा किया था। 18 मई को विशेष एसीबी कोर्ट के समक्ष दायर 733 पन्नों की चार्जशीट में – जिसके कुछ विवरण अब उपलब्ध हैं – यह बातचीत अमृता द्वारा फैशनिस्ट अनीक्षा जयसिंघानी व फरार सट्टेबाज व उसके पिता अनिल जयसिंघानी के खिलाफ मामला दर्ज करने के कुछ दिनों बाद हुई थी।

जयसिंघानी पिता-पुत्री की जोड़ी द्वारा रिश्वत, जबरन वसूली, ब्लैकमेल, अमृता को धमकियों के आरोपों से सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद 20 फरवरी को डिप्टी सीएम की पत्नी ने मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। चार्जशीट में अमृता और जयसिंघानियों के बीच 22 फरवरी – पुलिस शिकायत दर्ज करने के दो दिन बाद कुछ व्हाट्सएप चैट का आदान-प्रदान शामिल है।

ऐसे ही एक चैट में अमृता ने अनिल को भरोसा दिलाया कि अगर आपको गलत तरीके से फंसाया गया है, तो मैं देवेनजी (उनके पति देवेंद्र) से बात कर सकती हूं और उन्हें न्याय करने के लिए कह सकती हूं, लेकिन मैं उन मांगों के आगे नहीं झुक सकती, जो अनिक्षा ने अवैध पैसे कमाने के लिए की थीं, मुझे पता है कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है और तुम व अनिक्षा, मुझे ब्लैकमेल करने के इरादे से पहले दिन से काम कर रहे हैं।

अमृता ने कहा कि अनिक्षा ने जिन वीडियो को अपने खिलाफ इस्तेमाल करने की धमकी दी थी, उनमें से ज्यादातर मुझे कुछ समय के लिए बदनाम करेंगे, लेकिन सच्चाई सामने आने के बाद इसका कोई असर नहीं होगा। चार्जशीट के अनुसार, अमृता ने कई ऑडियो संदेशों के साथ जवाब देने वाले अनिल से कहा, अगर आप वास्तव में न्याय पाने के लिए ऐसा कर रहे हैं, तो मुझे बताएं कि आप वास्तव में मुझसे क्या चाहते हैं।

एक अन्य संदेश में, अमृता ने कहा कि भले ही वह अनिल की मदद करने के लिए तैयार हो, लेकिन यह उन वीडियो के कारण नहीं था, जिनके साथ अनिक्षा उसे ब्लैकमेल कर रही थी। उसने अनिल से पूछा कि वह क्या आश्वासन दे सकता है कि उसके खिलाफ मामले वापस लेने के बाद वह और मांग नहीं करेगा, जिस तरह से अनिक्षा उसे सट्टेबाजी के रैकेट के माध्यम से अवैध धन कमाने के लिए जोर दे रही थी।

अनिल ने तर्क दिया कि अनिक्षा ने वही किया जो उसने सोचा कि उसे मामलों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी और उसने अपनी सुरक्षा के लिए और अमृता को नुकसान नहीं पहुंचाने के लिए कॉल और मीटिंग रिकॉर्ड की थी, और यह केवल सूचना थी (सट्टेबाजी के रैकेट पर) जिसे वह पास करना चाहती थी।

एक अन्य चैट में, अमृता अपने मामलों को समझने के लिए अनीक्षा से मिलने के लिए तैयार हो गई और पुणे (विधानसभा) उपचुनाव अभियान समाप्त करने के बाद देवेंद्र से बात करने का आश्वासन भी दिया। अमृता ने यह भी तर्क दिया कि उनके पति (देवेंद्र) के साथ उनके संबंधों में कथित तौर पर 2019 से खटास आ गई थी और चार्जशीट के अनुसार, इस मामले के बाद उन्हें तलाक की आशंका थी।

संयोग से, अमृता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने से एक दिन पहले अनीक्षा को ब्लॉक कर दिया था और फिर अनिल ने उपमुख्यमंत्री की पत्नी के साथ संवाद करना शुरू किया। अन्य बातों के अलावा, अनिल ने अमृता पर एक प्रमुख संगीत और फिल्म प्रोडक्शन हाउस के कार्यालय में अनीक्षा से डॉलर स्वीकार करने का आरोप लगाया और उनकी बेटी ने उनके (अमृता के) एक कर्मचारी को 98 लाख रुपये का बैग दिया था।

पुलिस चार्जशीट ने 20 फरवरी को अमृता की शिकायत के बाद मामले की जांच शुरू की, इसमें पिता-पुत्री की जोड़ी पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया गया, 10 करोड़ रुपये निकालने का प्रयास किया गया, अपने पिता की मदद करने के लिए 1 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का एक और प्रयास, प्रदान करने की पेशकश की पैसा बनाने के लिए क्रिकेट सट्टेबाजों के बारे में जानकारी आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *