बिग बी ने हार्मोनिका पर संगीत संयोजन के लिए की बंगाल के लड़के की तारीफ

हावड़ा/कोलकाता : अस्पताल में कोविड-19 का उपचार करा रहे अमिताभ बच्चन ने हार्मोनिका पर संगीत संयोजन के लिए पश्चिम बंगाल के 17 वर्षीय एक किशोर की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्होंने अपने जीवन में ऐसी मीठी धुन कभी नहीं सुनी। शुभ्रनील सरकार द्वारा हार्मोनिका पर किए गए ‘राग सांरग’ और ‘राग मल्हार’ के संयोजन से अस्पताल में भर्ती अभिनेता काफी प्रभावित हुए हैं।

बच्चन ने ट्वीट किया, ‘‘लड़के का संगीत अद्भुत है। माउथ ऑर्गन पर उन्होंने ऐसी धुन पहले कभी नहीं सुनी।’’
हावड़ा जिले के फुलेश्वर क्षेत्र निवासी इस लड़के ने बुधवार को पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘जब मुझे मोबाइल पर ट्वीट नोटिफिकेशन मिला तो शुरू में मुझे विश्वास नहीं हुआ कि अमिताभ बच्चन जैसी हस्ती के पास मेरा संगीत संयोजन सुनने और फिर अपने विचार व्यक्त करने का समय होगा।

उलुबेरिया हाईस्कूल में कक्षा-11 के छात्र ने कहा, ‘‘पोस्ट को और बच्चन के एकाउंट को दोबारा देखने के बाद मुझे विश्वास हो गया तथा फिर मैंने यह खबर अपने माता-पिता को दी। सुभ्रनील सरकार तब से हार्मोनिका बजा रहे हैं जब वह दूसरी कक्षा में थे। यह चीज उन्होंने अपने पिता से सीखी। उनकी मां बसाबी सरकार ने कहा, ‘‘हम बेहद खुश हैं कि सारंग और मल्हार के संयोजन को अमिताभ बच्चन जैसी हस्ती ने पसंद किया।

उन्होंने कहा कि उनका बेटा हार्मोनिका पर आधुनिक, शास्त्रीय और पाश्चात्य संगीत बजाता है और फिर अपने संगीत संयोजन को सोशल मीडिया पर साझा करता है। उसकी प्रतिभा से प्रभावित होकर हार्मोनिका बनाने वाली स्वीडन की एक कंपनी ने उसे एक-एक लाख रुपये मूल्य के दो माउथ ऑर्गन भेजे थे। अमिताभ बच्चन द्वारा प्रशंसा किए जाने के बाद शुभ्रजीत के पिता सुवीर सरकार को जगह-जगह से फोन आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *