कोलकाता में महानायक अमिताभ बच्चन और उनके परिवार की सलामती के लिये हो रहा यज्ञ

फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : महानगर में अमिताभ बच्चन के लिए महामृत्युंजय यज्ञ आयोजित किया गया है जो बॉलीवुड अभिनेता और उनके परिवार के कोविड-19 से उबरने तक जारी रहेगा। आयोजकों ने बताया कि यह यज्ञ रविवार सुबह से चल रहा है। पहले इस यज्ञ का आयोजन बुंदेल गेट इलाके में स्थित बच्चन के लिए समर्पित ”मंदिर” में होना था लेकिन भारी बारिश के कारण जलभराव की वजह इसे दूसरे स्थान पर किया जा रहा है।

अमिताभ बच्चन फैन्स एसोसिएशन के संजय पटोदिया ने बताया, ” हम बच्चन परिवार के सभी सदस्य पूरी तरह से ठीक होने तक यज्ञ जारी रखेंगे जो हम जानते हैं कि कुछ दिन की बात है।” उन्होंने बताया, ” हमने शुरू में यज्ञ का आयोजन ‘शंहशाह’ मंदिर में करने की योजना बनाई थी, लेकिन भारी बारिश के कारण पानी भरने की वजह से हमने अनुष्ठान मेरे फ्लैट में किए जो मंदिर के बगल में है।”

अमिताभ बच्चन (77) और उनके अभिनेता बेटे अभिषेक बच्चन (44) कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और उनका इलाज मुंबई के नानावती अस्पताल में चल रहा है। अभिषेक की पत्नी एश्वर्य (46) और बेटी आराध्य (8) भी कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी हैं और वे घर में पृथक वास में हैं। यह ”मंदिर”2001 में बनाया गया था और इसमें अभिनेता की भव्य मूर्ति लगी है।

विशेष तौर पर तैयार की गई ” अमिताभ चालीसा” का जाप उनके प्रशंसक मूर्ति के सामने ”आरती” के साथ करते हैं। पटोदिया ने कहा, ” लॉकडाउन की वजह से हम लोगों को मंदिर आने की इजाजत नहीं दे रहे हैं। यज्ञ में सीमित संख्या में प्रशंसक हिस्सा ले रहे हैं।”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 9 =