अमेठी : 7 सूत्री मांगों को लेकर खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

अंकित तिवारी, अमेठी : अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ नई दिल्ली के आवाहन पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शाखा इकाई विकास क्षेत्र- तिलोई, जनपद- अमेठी ने बुधवार को तिलोई ब्लॉक संसाधन केंद्र पर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित पुरानी पेंशन सहित सात सूत्री ज्ञापन पत्र सुनील सिंह अध्यक्ष के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप सिंह की उपस्थिति में खंड शिक्षा अधिकारी अजीत प्रताप सिंह को सौंपा। अजीत प्रताप सिंह ने कहा, संगठन के मांग पत्र को उचित माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी को प्रेषित कर दिया जायेगा।

अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षक किसी के हाथ की कठपुतली नहीं है संगठन पुरानी पेंशन सहित अन्य मांगों को पूरा करवाने के लिए सड़क से संसद तक संघर्ष करेगा शिक्षक संघ अपना हक लेकर ही रहेगा। ब्लॉक मंत्री अतुल कुमार श्रीवास्तव ने कहा संगठन हर चुनौती का सामना करने को तैयार है पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षक काफी दिनों से आस लगाए हुए हैं लंबे संघर्ष के बाद भी शिक्षकों की मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है इसे शिक्षक अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित है।

डॉ अवधेश कुमार शर्मा ने कहा कि शिक्षक हित की मांग है शासन स्तर से हर हाल में पूरी होनी चाहिए अमृता जायसवाल एवं शशि सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन हम लोगों का हक है और हम इसे लेकर रहेंगे। बृजेश सिंह ने कहा कि प्रदेश में अवरोध पदोन्नति प्रक्रिया को अभिलंब बहाल किया जाए।यदि अनमोल भैंस ने कहा इस बार की लड़ाई आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी हम अपना हक लेकर ही रहेंगे।जिला मीडिया प्रभारी गोविंद त्रिपाठी ने कहा इस मांग को लेकर एक एक शिक्षक के बीच व्यापक प्रचार प्रसार कर संगठन मजबूती के साथ लड़ाई लड़ेगा।

अंबिका शरण खरे ने कहा की संगठन के आह्वान पर सब शिक्षकों को एक साथ पूरी निष्ठा से संगठन के बैनर तले लड़ाई लड़नी चाहिए।जिला महामंत्री रमाकांत मौर्य ने कहा शिक्षक हित की मांगों को लेकर हम सब एक हैं, और एकता का परिचय देते हुए अपनी सभी मांगों को हम पूर्ण कराने के लिए सरकार से अंतिम क्षण तक लड़ते रहेंगे।जिला अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह ने सभी शिक्षकों का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि संगठन आप सब की मांगों को लेकर सड़क से संसद तक लड़ रहा है, आप लोगों को एकजुट रहना है।

संगठन का जब भी आवाहन हो एक साथ इकट्ठे होकर हमें सरकार से किसी भी कीमत मांग मनवा ही लेनी है। आप सब निराश ना हो आप सब की एक-एक मांग संगठन पूर्ण कराकर ही दम लेगा, जब तक हम सबकी मांगे पूरी नहीं होगी, संगठन चैन से नहीं बैठेगा।

इस मौके पर श्रद्धा श्रीवास्तव अध्यक्ष, अपूर्वा बाजपेयी मंत्री, महिला शिक्षक संघ, डॉ. अवधेश शर्मा, अम्बिका शरण खरे, ओंकार नाथ सिंह, आनन्द सागर तिवारी, दिलीप सिंह, नदीम अब्बास रिजवी, अनुराग कुमार, रजिया बानो, उपमा शुक्ला, सरोज सिंह, सुरेंद्र सोलंकी, अमित कुमार, मोहम्मद आदिल, ऋप्रहलाद सिंह अध्यक्ष, रमाकांत तिवारी मंत्री शिक्षामित्र संघ, राजेंद्र पाठक, जितेंद्र सिंह, अजय मिश्र, विजय सिंह, विनोद कुमार सोनकर, शोभाशरण, अभिनय कुमार, मनीष कुमार आदि लोग प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *