टेक्सास। अमेरिका के टेक्सास से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। सैंट एंटोनियों में एक ट्रक में 46 लोगों का शव मिलने से हड़कंप मच गया है। ये सभी प्रवासी लोग बताये जा रहे हैं। कानून प्रवर्तन अधिकारी ने इस वाकये के बारे में जानकारी दी है। वहीं शहर के अधिकारियों ने कहा कि यूएस-मेक्सिको सीमा पर मानव तस्करी की सबसे घातक हालिया घटनाओं में से एक है। सैन एंटोनियो अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें ट्रक में “शवों के ढेर” मिले। ट्रक में पानी का कोई निशान नहीं मिला।

विभाग ने कहा कि ट्रेलर के अंदर पाए गए सोलह अन्य लोगों को हीट स्ट्रोक और थकावट के चलते अस्पतालों में ले जाया गया, जिनमें चार नाबालिग शामिल थे लेकिन मरने वालों में कोई बच्चा नहीं था। सैन एंटोनियो फायर चीफ चार्ल्स हूड ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जिन रोगियों को हमने देखा, वे गर्म थे, वे हीट स्ट्रोक, थकावट से पीड़ित थे।” “ये एक रेफ्रिजेरेटेड ट्रैक्टर-ट्रेलर था लेकिन रिग पर काम करने वाली कोई ए/सी की इकाई नहीं दिखाई दी।”

रायटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक केसैट ने बताया कि जिस ट्रक में लोग मृत मिले वो शहर के दक्षिणी बाहरी इलाके में स्थित रेल की पटरियों के बगल में पाया गया था। मैक्सिकन सीमा से लगभग 160 मील (250 किमी) दूर सैन एंटोनियो में तापमान उच्च आर्द्रता के साथ 103 डिग्री फ़ारेनहाइट (39.4 डिग्री सेल्सियस) तक दर्ज किया गया। ये जगह तस्करों के लिए एक प्रमुख पारगमन मार्ग है। शहर के पुलिस प्रमुख विलियम मैकमैनस ने कहा कि पास की इमारत में काम करने वाले एक व्यक्ति ने मदद के लिए आवाज सुनी, जिसके बाद वो बाहर आया।

उसने ट्रेलर के दरवाजे को आंशिक रूप से खुले हुए पाया। अंदर उसे कई शव दिखाई दिए, जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं अधिकारियों ने बताया कि घटना को लेकर तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। Texas Governor Greg Abbott ने इस घटना के लिए देश के राष्ट्रपति को जिम्मेदार बताया और ट्वीट करते हुए लिखा कि “इन मौत के लिए जो बाइडेन जिम्मेदार हैं. कानून को लागू करने से इनकार करने के घातक परिणाम दिखाते हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen + fifteen =