आमार जेला मेदिनीपुर : पुस्तक का नवीनतम संस्करण प्रकाशित‌

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । ‘आमार जेला मेदिनीपुर’ पुस्तक का नवीनतम संस्करण प्रकाशित हो गया है। शनिवार को एक समारोह में अक्षुण्ण मेदिनीपुर जिले के ब्लॉक-आधारित बंगला मानचित्र और खंडित मेदिनीपुर जिले सहित तीन जिलों का भौगोलिक और प्रशासनिक विवरण, ऐतिहासिक और पुरातात्विक विवरण जिसमें मेदिनीपुर नाम का स्रोत, क्रांतिकारी पृष्ठभूमि, क्रांतिकारियों की जीवनी, साहित्यिक अभ्यास और विज्ञान, खेल के मैदानों, समाचार पत्रों के सारांश, मेदिनीपुर में प्रवेश करने वाले बुद्धिजीवियों की जीवनी, राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त करने वाले शिक्षकों की सूची, शिक्षकों, उन्नीसवीं शताब्दी में स्थापित कुछ स्कूलों के प्रधान शिक्षकों के नाम, सड़कें आदि में शामिल लोगों की जीवनी, मेदिनीपुर जिले पर एक अनूठी सचित्र पुस्तक विद्यासागर विश्वविद्यालय और अखंड जिले के केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों से संबद्ध कॉलेजों की सूची “आमार जेला मेदिनीपुर” विशेष द्वारा प्रकाशित की गई है।

लोक संस्कृति शोधकर्ता, लेखक एवं सेवानिवृत्त जिला विद्यालय निरीक्षक, शिक्षाविद् डॉ. मधुप दे ने पुस्तक का लोकार्पण किया। इस पुस्तक विमोचन समारोह में लेखक एवं प्रधानाध्यापक विनोद मंडल, कवि एवं प्रधान शिक्षक डॉ. प्रसून कुमार पाड़िया, शोधकर्ता और शिक्षक अतनु मित्रा, सामाजिक कार्यकर्ता और शिक्षक सुदीप कुमार खांडा, शिक्षक मणिराज घोष और पुस्तक के लेखक अमित कुमार साहू आदि उपस्थित थे।

पुस्तक डब पब्लिशिंग हाउस द्वारा प्रकाशित की गई है। लेखक को आशा है कि विभिन्न जानकारियों और रंगारंग चित्रों से युक्त उनके द्वारा लिखी गई 220 पृष्ठों की यह पुस्तक पाठकों को खूब पसंद आएगी।IMG-20221029-WA0011

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *