महाराजा अग्रसेन इंजीनियरिंग संस्थान का पूर्व छात्रों का एलुमनाई समारोह ‘’मेट स्मृति-2023’’ का आयोजन

जीवन में उन्नति के साथ राष्ट्र प्रथम को न भूलें : नरेश बंसल, सांसद राज्यसभा

बाहरी दिल्ली। रोहिणी सेक्टर 22 स्थित महाराजा अग्रसेन इंजीनियरिंग संस्थान का एलुमनाई समारोह जोर-शोर से मनाया गया। इस एलुमनाई समारोह में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में नाम रोशन करने वाले संस्थान के सैकड़ों पूर्व छात्रों ने हिस्सा लिया और अपने पुराने सहपाठियों के साथ गर्मजोशी से मुलाकात की। महाराजा अग्रसेन इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का पहला बैच साल 2003 में निकला था। बीते 20 वर्षों में संस्थान के 12 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं इंजीनियर बनकर देश विदेश के प्रमुख संस्थानों में उच्च पदों पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इन छात्रों को संबोधित करते हुए समारोह के मुख्य अतिथि और राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने बच्चों को उन्नति करने के लिए शुभकामनाएं प्रदान की और कहा कि जीवन में उन्नति के साथ-साथ उन्हें देश सेवा का प्रण भी लेना चाहिए।

सांसद श्री बंसल ने स्वामी विवेकानंद को उद्धृत करते हुए कहा कि शिक्षा का सही उद्देश्य बच्चों के भीतर छिपी हुई प्रतिभाओं को सामने लाना है। नरेश बंसल ने पूर्व छात्रों को शिक्षार्थ आइए, सेवार्थ जाइए का मूल मंत्र भी दिया। इस अवसर पर मेट के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. नंद किशोर गर्ग ने कहा कि आजादी के शताब्दी वर्ष तक देश को विश्व गुरु बनाने का लक्ष्य है। जिसके लिए समाज के सभी वर्गों को एकजुट होकर कार्य करना होगा। खासतौर से इसमें आज की युवा पीढ़ी का योगदान सबसे महत्वपूर्ण रहेगा। कॉलेज की एलुमनाई एसोसिएशन का नाम स्मृति रखा गया है क्योंकि कॉलेज के पुराने छात्र इकट्ठा होकर अपने छात्र जीवन की पुरानी और मधुर यादों को संजोने का कार्य करते हैं।

डॉक्टर ने गर्ग ने स्मृति नाम देने और संस्थान का आर्थिक सहयोग करने के लिए एलुमनाई एसोसिएशन का आभार प्रकट किया। एलुमनाई एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव गुप्ता ने सभी पुराने छात्रों को संस्थान से जुड़ने की अपील की और आश्वासन दिया कि सब छात्र तन मन धन अपने कॉलेज का सहयोग करेंगे। कार्यक्रम में संस्था के संयुक्त महासचिव मोहन गर्ग, उपाध्यक्ष जगदीश मित्तल, प्रबंधन समिति के पदाधिकारी एम.एल. गोयल, अतुल सिंघल, प्रो. नीलम शर्मा, प्रो. रजनी मल्होत्रा ढींगरा, ब्रिगेडियर एस के कक्कड़ इत्यादि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *