फोटो, साभार गूगल

पटना। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि अतीत में सभी भारतीय हिंदू थे। इसलिए, वे अभी भी हिंदू हैं। भागवत दो दिवसीय बिहार दौरे पर हैं और उन्होंने दरभंगा जिले में एक योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने आरएसएस के अनुयायियों को संबोधित करते हुए कहा, “देश में वर्तमान में लोगों का जो भी धर्म है, लेकिन उनके पूर्वज पहले हिंदू थे। इसलिए, वे अभी भी हिंदू हैं।”भागवत ने कहा, “संघ का सपना है कि देश के प्रत्येक व्यक्ति को एक किया जाए।

आरएसएस से जुड़े लोगों की एक पहचान होती है जो एक विशिष्ट बैंड (आरएसएस बैंड) के माध्यम से प्रकट होती है। हम अपने देश का निर्माण इस तरह से करना चाहते हैं कि यह उस बैंड की कोई आवश्यकता नहीं है। मैं देश के लोगों से भी कहना चाहता हूं कि वे किसी के बयानों से प्रभावित न हों। आपको स्थिति का मूल्यांकन करना चाहिए और फिर निर्णय लेना चाहिए।”

आयोजन के दौरान नीतीश कुमार सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे जिबेश मिश्रा ने कहा कि मोहन भागवत के आने से देश को नई ऊर्जा मिलेगी। मिश्रा ने कहा, “भागवत ने जिस तरह से लोगों से अपील की, वे बड़ी संख्या में आरएसएस में शामिल होंगे। देश में आरएसएस की ताकत और बढ़ेगी, संगठन का और विस्तार होगा।”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × three =