आलू किसानों की हितों के लिए अखिल भारतीय किसान सभा ने किया सड़क जाम

अलीपुरद्वार। अखिल भारतीय किसान सभा ने शनिवार को अलीपुरद्वार जिले के विभिन्न इलाकों में सड़क जाम कर दिया। इस दिन अलीपुरद्वार के चेको में अखिल भारतीय किसान संघ द्वारा सड़क जाम किया गया था मूल रूप से आलू की खेती और आलू किसानों को बचाने की विभिन्न मांगों को लेकर इस सड़क को जाम कर दिया गया था। 1000 रुपये प्रति क्विंटल आलू खरीद, किसानों द्वारा आलू को कोल्ड स्टोरेज में रखने की प्राथमिकता समेत विभिन्न मांगों को लेकर यह सड़क जाम किया गया है। अलीपुरदुआर ब्लॉक नंबर 1 शालकुमार क्षेत्र में अखिल भारतीय कृषक सभा ने सड़क जाम किया।

किसानों ने कोल्ड स्टोरेज के सामने दिया धरना, 31 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग किया जाम

इस्लामपुर। अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से आज इस्लामपुर के श्रीकृष्णपुर क्षेत्र में कोल्ड स्टोरेज के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 को जाम कर यातायात ठप कर दिया। विरोध प्रदर्शन में शामिल इस्लामपुर 1 नंबर एरिया कमेटी के सदस्य गौतम बर्मन ने कहा कि कल से कोल्ड स्टोरेज से आलू बांड वितरण शुरू हो जाएगा। कोल्ड स्टोरेज मालिक ने आधार कार्ड पर आलू के 50 पैकेट रखने की बात कही है। वे लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

उनकी मांग है कि हर किसान को 100 पैकेट का मुचलका दिया जाए। इसके साथ ही इन लोगों ने स्थानीय स्तर पर आलू खरीदने, दलाल राज बंद करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर आज हिमघर के सामने धरना दिया। इस अवसर पर सारा भारत किसान सभा के जिला सदस्य अब्दुल करीम व पारितोष राय भी मौजूद रहे। गौतम बाबू ने यह भी कहा कि किसानों को कल जो बांड बांटे जाएंगे, किसान 100 पैकेट के ही बांड लेंगे।

आलू बॉन्ड विवाद में घायलों से मिलने पहुंचे सांसद

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी में विभिन्न कोल्ड स्टोरेज की घटनाओं में घायलों को देखने अस्पताल पहुंचे सांसद डॉ. जयंत कुमार राय। वह शनिवार सुबह जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल आए और घायलों से बात की। उन्होंने डॉक्टरों से भी बात की। जलपाईगुड़ी के बहादुर ग्राम पंचायत के पंगा साहेबबाड़ी से सटा गरालबाड़ी क्षेत्र शुक्रवार को कोल्ड स्टोरेज में रखने के लिए आलू के बांड को लेकर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। स्थानीय निवासी आलू किसान भड़क उठे मौके पर पहुंची पुलिस पर लोगों पथराव किया।

कोल्ड स्टोरेज में तोड़फोड़ और आगजनी की गई। पुलिस लाठी चार्ज किया व आंसू गैस के गोले दागे। शहर से सटे मोहितनगर इलाके में एक कोल्ड स्टोरेज के सामने भगदड़ मचने और कुचलने से एक बुजुर्ग महिला समेत कई लोग घायल हो गए।इन सभी को जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शनिवार को सांसद उन्हें अस्पताल में देखने पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *