बंगाल के इन जिलों में शुक्रवार तक भारी से भारी बारिश होने का अनुमान

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : मौसम विभाग ने उत्तर बंगाल के कुछ जिलों में शुक्रवार सुबह तक भारी से बहुत भारी बारिश होने और उसके बाद 28 जुलाई तक भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिम बंगाल में दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय होने के साथ ही दक्षिणी जिलों में भी अगले दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

दार्जिलिंग, कलिमपोंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कूचबिहार जिलों में शुक्रवार सुबह तक भारी बारिश होने और उसके बाद 28 जुलाई की सुबह तक भारी बारिश होने की संभावना है। पिछले कई दिनों से भारी बारिश के कारण उत्तर बंगाल में तीस्ता, कालजनी और मनसाई सहित कई नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है जिसकी वजह से निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों में शरण लेनी पड़ी है।

मौसम विभाग ने दक्षिण बंगाल के उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में शनिवार सुबह तक मूसलाधार बारिश और पूर्वी मिदनापुर में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण बंगाल के अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों में बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे तक मध्यम से भारी वर्षा हुई। मौसम विभाग ने कहा कि बैरकपुर में सबसे अधिक 64.8 मिमी, दमदम में 56.2 मिमी, कोलकाता में 55.8 मिमी, बर्दवान में 55.4 मिमी और साल्ट लेक में 44.7 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − 6 =