एटक ने किया आंदोलनरत श्रमिकों का समर्थन !!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के श्रमिक संगठन एटक ने खड़गपुर ग्रामीण के कलाईकुंडा में आंदोलन कर रहे श्रमिकों का पूरी तरह से समर्थन किया है । उन्होंने आंदोलनरत श्रमिकों की मांगों को भी न्यायोचित करार दिया है ।
संगठन के वरिष्ठ नेता विप्लव भट ने कहा कि श्रमिक नेता मिहिर पहाड़ी व अन्य को साथ लेकर वे धरने पर बैठे आंदोलनरत श्रमिकों से मिले थे । भविष्य में भी वे आंदोलनकारियों श्रमिकों को अपना समर्थन देते रहेंगे ।
उन्होंने कहा कि मिलिटरी इंजीनियरिंग सर्विस कंटर्ाक्टर वर्कर्स यूनियन छंटनी के विरोध में १० नवंबर से हड़ताल पर हैं ।

 

कलाईकुंडा के तीनों गेट पर धरना जारी है । इस बाबत यूनियन की ओर से महकमे के विभिन्न उच्चाधिकारियों को स्मार पत्र भेजा गया है , जिसमें वस्तु स्थिति से अवगत कराने की कोशिश की गई है । आंदोलन कारियों की मांग है कि प्रबंधन जब तक उनके साथी श्रमिकों की छंटनी के आदेश को निरस्त नहीं करता , उनका आंदोलन जारी रहेगा । श्रमिकों की कुल संख्या १५० है , जबकि प्रबंधन ६७ को छोड़ शेष को काम से हटाना चाहता है । हम इस प्रयास का पुरजोर विरोध करते रहेंगे ।क्योंकि प्रभावित श्रमिक विगत १४ – १५ साल से कार्य कर रहे हैं । इस तरह किसी के पेट पर लात मारना उचित नहीं है । आखिर यह किसी की आजीविका का सवाल है ।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 + 15 =