अदाणी पर आक्रामक विपक्षः कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने संसद में दिया काम रोको प्रस्ताव

नयी दिल्ली। गौतम अदाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयर धराशायी होने से देश में हाहाकार मचा है। कई कंपनियों की अर्थव्यवस्था गड़बड़ा गई है। संसद में हंगामा मचा है। विपक्ष संसद का सारा काम रोक कर पहले अदाणी के मुद्दे पर चर्चा करना चाहता है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को एलआईसी, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा बाजार मूल्य खोने वाली कंपनियों में निवेश के मुद्दे पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत कामकाज स्थगित करने का नोटिस दिया।

अडानी समूह के खिलाफ अमेरिका स्थित फर्म हिंडनबर्ग के आरोपों पर लगातार दूसरे दिन दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित होने की बढ़ती संभावना के बीच यह नोटिस दिया गया है। इस बीच 16 विपक्षी दलों ने दिन की रणनीति बनाने के लिए संसद में खड़गे के कक्ष में एक बैठक की। अदाणी समूह के मुद्दे पर दोनों सदनों की कार्यवाही को कांग्रेस के नेतृत्व वाली विपक्षी पार्टियों द्वारा बाधित करने की संभावना है।

गुरुवार को भी विपक्ष के विरोध के बीच दोनों सदनों की कार्यवाही धुल गई। बैठक में कांग्रेस, डीएमके, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, आप, एनसीपी, भारत राष्ट्र समिति, नेशनल कॉन्फ्रेंस, सीपीआई, आईयूएमएल, केरल कांग्रेस (जोस मणि), केरल कांग्रेस (थॉमस) और आरएसपी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *