पठानकोट हमले के बाद सेना भेजने के बदले केंद्र ने पंजाब से मांगे थे 7.5 करोड़ : भगवंत मान

नई दिल्ली। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने नरेंद्र मोदी सरकार पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि पठानकोट हमले के दौरान सेना भेजने के एवज में केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार से 7.5 करोड़ रुपये मांगे थे। पंजाब विधानसभा में बोलते हुए सीएम भगवंत मान ने पठानकोट हमले का जिक्र करते हुए ये बात कही। सीएम भगवंत मान ने कहा- मैं और आम आदमी पार्टी के नेता साधु सिंह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पास गए और हमने कहा कि आप ये पैसे हमें मिलने वाले संसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (MPLAD) फंड से काट लीजिए, बस बदले में हमें ये लिखकर दे दीजिए कि पंजाब भारत का हिस्सा नहीं है और हम सेना को किराए पर ले रहे हैं।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के बाद सेना तो बाद में पहुंची, सरकार की तरफ से चिट्ठी पहले आ गई कि पंजाब में सेना भेजी गई है इसलिए पंजाब को 7.5 करोड़ रुपये चुकाने होंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सीएम भगवंत मान के भाषण का वो हिस्सा भी जारी किया है जिसमें वो ये दावा कर रहे हैं कि पठानकोट हमले के बाद केंद्र ने सेना भेजने के एवज में पंजाब से 7.5 करोड़ रुपये मांगे थे।

गौरतलब है कि साल 2016 में एक जनवरी की सुबह पाकिस्तान से आए चार आतंकियों ने पठानकोट एयरबेस पर हमला कर दिया था। इस आत्मघाती हमले में सेना के सात जवान शहीद हो गए थे। करीब 80 घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद सेना ने चारों आतंकियों को मार गिराया था। पठानकोट हमले का जवाब देने के लिए भारत ने पाकिस्तान पर 29 सितंबर 2016 को सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इस दौरान भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के कई ठिकानों को बर्बाद कर दिया था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + 9 =