बोनी सेनगुप्ता के बाद सैलून मालिकन ने भी ईडी को लौटाए रुपये

कोलकाता। टॉलीवुड अभिनेता बोनी सेनगुप्ता उर्फ अनुप्रियो सेनगुप्ता के बाद ब्यूटी सैलून की मालकिन सोमा चक्रवर्ती ने भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को उन पैसों लौटा दिया है, जो उन्होंने पश्चिम बंगाल में बहु-करोड़ के शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी युवा तृणमूल कांग्रेस के नेता कुंतल घोष से ऋण लिया था। सूत्रों ने कहा कि चक्रवर्ती द्वारा केंद्रीय एजेंसी को लौटाए गए कुल पैसे 55 लाख रुपये हैं, जिसे शुक्रवार सुबह ईडी के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया गया। इसका मतलब यह है कि पिछले 12 घंटों के दौरान ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाले में कुल 1.05 करोड़ रुपये की रिकवरी की है।

गुरुवार की देर शाम, 40 लाख रुपये ईडी के अकाउंट में बोनी सेनगुप्ता द्वारा ट्रांसफर किए गए थे, जिसे उन्होंने कथित तौर पर कुंतल घोष से ऋण के रूप में एक नए वाहन खरीदने के लिए लिया था। चूंकि मामले में चक्रवर्ती का नाम सामने आया था, इसलिए ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया, उन्होंने अपने सैलून को अपग्रेड करने के लिए कुंतल घोष से 50 लाख रुपये का ऋण लेने की बात स्वीकार की थी।

ईडी ने बोनी सेनगुप्ता की तरह उन्हें भी पैसे वापस करने के लिए कहा था, क्योंकि ये पैसे घोटाले की आय का हिस्सा थे। चक्रवर्ती ने तब ईडी के अधिकारियों को जल्द से जल्द पैसा वापस करने का आश्वासन दिया और आखिरकार शुक्रवार सुबह उन्होंने केंद्रीय एजेंसी के अकाउंट में 55 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। अब यह माना जाता है कि बोनी सेनगुप्ता और सोमा चक्रवर्ती दोनों ने ईडी को कुंतल घोष से ऋण के रूप में लिए गए धन का भुगतान कर इस विवाद को दूर करने में कामयाब रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *