काली दास पाण्डेय, मुम्बई : मुम्बई के प्रबोधनकार ठाकरे सभागृह में आयोजित झारखण्ड राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में कई महान विभूतियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर झारखण्ड की रहने वाली फिल्म अभिनेत्री और सोशल एक्टिविस्ट रोशनी सिंह को ”झारखण्ड कला रत्न” सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तथा वर्तमान विपक्ष के नेता बाबूलाल मरांडी तथा भाजपा नेता आनंद साहू  के हाथों प्रदान किया गया। झारखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन चर्चित समाजसेवी प्रेम कुमार की संस्था इंटेलेक्चुअल फोरम  द्वारा आयोजित किया गया था।

इस रंगारंग आयोजन में अन्य अतिथियों में सांसद गोपाल शेट्टी, भाजपा नेता प्रवीण दरेकर, अभिनेता पुनीत इस्सर, शिक्षक अजय कौल, मोंगिया स्टील के गुणवंत सिंह, पद्मश्री से सम्मानित छुटनी महतो, मधु मंसूरी आदि अन्य लोग मौजूद रहे। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने अभिनेत्री रोशनी सिंह का सम्मान करते हुए कहा कि – हमें झारखंड के कलाकारों पर बहुत नाज़ है, मुम्बई के सिनेमा जगत में आपने काम करते हुए झारखण्ड का नाम ऊंचा किया है।  ज्ञात हो कि रोशनी सिंह झारखण्ड प्रदेश के पलामू जिले के जपला से आती है। बेसिक एजुकेशन ग्रहण करने के क्रम में हज़ारीबाग से भी रोशनी का गहरा जुड़ाव रहा।

हज़ारीबाग और पलामू की धरती से संयुक्त रूप से जुड़ी अभिनेत्री रोशनी सिंह ने बहुत कम समय में सिनेमा और कला के क्षेत्र में नए कीर्तिमान बनाये हैं, अभी हाल ही में उनके द्वारा अभिनीत मराठी  वीडियो एल्बम को टी सीरिज ने रिलीज किया है। सिनेमा और मीडिया जगत की सुप्रसिद्ध मीडिया कंपनी ‘सान मीडिया एंड एंटरटेनमेंट’ की आने वाली फिल्म ‘सॉरी मदर’ में रोशनी सिंह का एक दमदार किरदार है जो जल्द ही सिनेदर्शकों के सामने आएगा। फिल्म-‘नंदू निक्कमा’ और ‘हम सूर्यबंशम हैं’ में काम कर चुकी रोशनी सिंह ‘बाबुल की गलियाँ’ और ‘दर्पण’ में भी अपने अभिनय का जलवा बिखेरती नज़र आएगी। अभिनेत्री रोशनी सिंह फ़िलवक्त बॉलीवुड में अपना मक़ाम बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही हैं साथ ही साथ जनहित में समाजिक सरोकार से जुड़ी कई संस्थाओं के साथ भी जुड़ गई हैं और समाज सेवा की दिशा में भी अग्रसर हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − 13 =