कोलकाता। 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद बशीरहाट से तृणमूल सांसद नुसरत जहां अचानक राजनीतिक गतिविधियों से दूर हो गईं थीं। फिलहाल एक्ट्रेस-सांसद नुसरत जहां के ज्यादातर ट्वीट मनोरंजन की दुनिया से जुड़े होते हैं। उन्होंने राजनीति को लेकर ट्वीट किया। इस बार मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उनके ट्वीट के संदर्भ में एक पलटवार आया है। बता दें कि कुछ दिन पहले उनके ही लोकसभा क्षेत्र में सांसद के नाम से एक ‘लापता’ पोस्टर लगा था। इसमें यह सवाल किया गया था कि अभिनेत्री और सांसद लापता हो गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर तीखा हमला बोला था।

उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष अपने राजनीतिक हितों को पूरा करने के लिए छोटी-छोटी घटनाओं को देख रहा है। इस तरह वे राजनीतिक दल लोगों के बीच ‘जहर’ फैलाते हैं, इसे लेकर नुसरत जहां ने रीट्वीट किया। तृणमूल सांसद नुसरत ने प्रधानमंत्री की टिप्पणी को बंगाल की कुछ घटनाओं के संदर्भ में पेश किया। उनका कटाक्ष, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य भाजपा के बारे में बात कर रहे होंगे।” भाजपा बार-बार राज्य पर विपक्ष के खिलाफ राजनीतिक हिंसा का आरोप लगाती रही है. यही आरोप केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे के दौरान सुनने को मिला।

नुसरत ने मोदी की टिप्पणी को उस संदर्भ में राज्य भाजपा पर वार करने के लिए एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल किया। उनका परोक्ष रूप से मतलब था कि गेरुआ शिविर ‘छोटी घटना’ को एक राजनीतिक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करना चाहता था। बता दें कि कुछ महीने पहले उनका निजी जीवन को लेकर विवाद पैदा हुआ था। उनके बच्चे का पिता कौन है. उस पर विवाद पैदा हुआ था। कुछ लोगों ने दावा किया है कि सांसद अपने बच्चे के जन्म के बाद केवल एक बार अपनी लोकसभा सीट पर नजर आई थी। कुछ दिन पहले बशीरहाट में सांसद के नाम से एक ‘लापता’ पोस्टर भी साटा गया था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − eight =