कोलकाता। बिहार में पत्रकार हत्याकांड के आरोपित बंगाल के चंदननगर से गिरफ्तार किए गए हैं। हुगली जिले के चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट की पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों पर बिहार में पत्रकार सुभाष कुमार गुप्ता की हत्या करने का आरोप है। पुलिस का दावा है कि जिरह में आरोपितों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी विदितराज बुंदेश ने बताया कि बिहार के बेगूसराय जिले में घटना को अंजाम दिया था। ये तीनों आरोपित प्रियांशु (21), रोशन कुमार (22) व सौरव कुमार (18) खगडिय़ा थाना के अंतर्गत छोटारानी शाखापूरा ग्राम के रहने वाले हैं।

हत्या की शिकायत बिहार के बखरी थाना में दर्ज कराई गई थी। चंदननगर के स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि तीन संदिग्ध युवक गोस्वामी गंगा तट पर घूम रहे हैं। शख्स द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आइसी सुवेंदु बंद्योपाध्याय के नेतृत्व में पुलिस ने गुरुवार की देर रात चंदननगर में गंगा किनारे से तीनों बदमाशों को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान इन लोगों ने बताया कि बीते 20 मई से हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद से फरार थे।

आरोपित मध्य प्रदेश के कटनी, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा होते हुए बंगाल के हुगली में आए हुए थे। डीसीपी विदितराज बुंदेश ने कहा कि पुलिस को भ्रमित करने के लिए आरोपितों ने पहले अपना आधार कार्ड दिखाया और गलत पता और जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वे काम की तलाश में बिहार से बंगाल आए हैं लेकिन पुलिस द्वारा लंबी पूछताछ के बाद आखिरकार उन्होंने हत्या की बात कबूल कर ली।

चंदननगर कमिश्नरेट पुलिस ने बिहार पुलिस से संपर्क किया और सभी सूचनाओं का आदान-प्रदान करके पुष्टि की कि तीनों बदमाश बिहार में एक पत्रकार की हत्या में शामिल थे। पुलिस ने संदिग्धों के पास से फर्जी आधार कार्ड, चार मोबाइल फोन, दिल्ली मेट्रो का एक टोकन और कुछ पैसे बरामद किए हैं। चंदननगर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 465/468/473/320बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three + 13 =