ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2022 आईए जानते हैं मेष से लेकर मीन तक का वार्षिक राशिफल

मेष राशि : चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ
पारिवारिक जीवन में सुख रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नौकरी में स्थिरता आएगी। करियर में सफलता मिलेगी। व्यापार बढेगा। विवाह के योग है। सेहत का ध्यान रखना होगा।

वृषभ राशि : ई,ऊ,ए,ओ,वा,वी,वू,वे,वो
पारिवारिक जीवन और व्यापार में उतार चढ़ाव रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नौकरी में प्रमोशन होगा। करियर में कई अच्छे अवसर मिलेंगे। विवाह के योग हैं। रिलेशन में विवाद होगा। सेहत सामान्य रहेगी।

मिथुन राशि : का,की,कू,घ,ड़,छ,के,को,हा
परिवार में वाद-विवाद होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। व्यापार में विस्तार होगा। करियर में सफलता मिलेगी। नौकरी में समय चुनौतीपूर्ण है। विवाह तय होगा। रिलेशन में हैं तो सुखमय समय रहेगा। सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा।

कर्क राशि : ही,हू,हे,हो,डा,डू,डे,डो
पारिवारिक जीवन में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। आर्थिक तौर पर यह वर्ष अनुकूल रहेगा। व्यापार में कोई भी नया फेरबदल करने से बचें। नौकरी में तरक्की होगी। विवाह के योग हैं। यदि आप किसी के साथ रिलेशन में हैं तो थोड़ा संभलकर रहें। सेहत की दृष्‍टि से यह वर्ष अच्छा नहीं है।

सिंह राशि : मा,मी,मू,में,मो,टा,टी,टू,टे
पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से यह वर्ष आपके लिए शुभ है। नौकरी और व्यापार में लाभ होगा। करियर में नई ऊंचाइयां छुएंगे। विवाह और यात्रा के योग भी हैं। रिलेशन में हैं तो उतार-चढ़ाव के बावजूद प्रेम बरकरार रहेगा। सेहत ठीक रहेगी।

कन्या राशि : टौ,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पो
पारिवारिक जीवन में वाद विवाद होगा। आर्थित स्थिति मजबूत होगी। नौकरी में उन्नती होगी। करियर के सिलसिले में यात्रा के योग हैं। इस शादी हो जाएगी। पहले से रिलेशन में हैं तो सावधान रहें। सेहत ठीक रहेगी। दुर्घटना से बचना होगा।

तुला राशि : रा,री,रु,रे,रो,ता,ती,तू,ते
पारिवारिक जीवन में थोड़ी-बहुत समस्या होगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। व्यापार भी सामान्य रहेगा। नौकरी में मेहनत का फल मिलेगा। करियर में सफलता के योग हैं। विवाह तय होगा। रिलेशन में हैं तो सावधान रहें। सेहत सामान्य रहेगी। सक्रामण से सावधान रहें।

वृश्‍चिक राशि : तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू
घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। हालांकि नौकरी में स्थानांतरण, पदोन्नति और इन्क्रीमेंट के योग हैं। करियर की दृष्‍टि से यह वर्ष अच्छा है। व्यापार में लाभ होगा। विवाह के योग टल सकते हैं। रिलेशन में समझदारी रखें। परिवार की सेहत पर ध्यान दें।

धनु राशि : ये,यो,भा,भी,भू,ध,फा,ढा,भे
परिवार में सुख और शांति बनी रहेगी। लंबी यात्रा के योग हैं। आर्थिक रूप से मिला-जुला वर्ष साबित होगा। कारोबार के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है। नौकरी में पदोन्नति और वेतनवृद्धि के योग हैं। करियर में उन्नती होगी। विवाह होने में अड़चनें हैं। पहले से रिलेशन में हैं तो बहस से बचें। खानपान का ध्यान रखें।

मकर राशि : भो,जा,जी,खी,खू,खा,खो,गा,गी
परिवार में मतभेद रहेंगे। यात्रा के योग हैं। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। कारोबार में उतार-चढ़ावा होगा। नौकरी और करियर में सफलता मिलेगी। विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे। रिलेशन में हैं तो समय अच्‍छा है। सेहत पर विशेष ध्यान देना होगा।

कुंभ राशि : गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा
परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। यात्रा के योग हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में लाभ और नौकरी में उन्नती होगी। विवाह तय होगा। रिलेशन को लेकर असमंजस की स्थिति रहेगी। सेहत सामान्य रहेगी।

मीन राशि : दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची
परिवार का सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कारोबार में उन्नती और नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। विवाह तय होगा। पहले से रिलेशन में हैं तो संबंध मजबूत होंगे। सेहत की दृष्‍टि से यह वर्ष अच्‍छा नहीं है। दुर्घटना से बचें।

नोट : सभी भक्तो को नूतन वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई आपका वर्ष 2022 सुन्दर एवं मंगल हो यही कामना करते हैं।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें
जोतिर्विद वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
9993874848

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *