हादसा : कोटा में कार के चंबल नदी में गिरने से दूल्हे सहित 9 बारातियों की मौत

जयपुर। राजस्थान में कोटा में नयापुरा पुलिया से कार के चंबल नदी में गिर जाने से आज सुबह दूल्हे सहित नौ बारातियों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे पुलिस को एक कार के नदी में गिर जाने की सूचना मिली और प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। शहर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि कार से सात शव बरामद किए गए और दो शव बाद में कोटा नगर निगम की बचाव एंव राहत कार्य टीम ने बरामद कियेे। उन्होंने बताया कि कार में नौ लोग सवार थे। यह बारात चौथ का बरवाड़ा से उज्जैन जा रही थी।

जिला कलक्टर हरिमोहन मीणा के अनुसार हादसे के मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से सहायता दी जाएगी। शहर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि पुलिस एवं कोटा नगर निगम की बचाव एंव राहत कार्य टीम बचाव कार्य में लगे और कार से सात शव बरामद किए गए और बाद में दो शव नदी से और बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि कार में नौ लोग सवार थे। यह बारात सवाईमाधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा से मध्यप्रदेश के उज्जैन जा रही थी।

हादसे में चौथ का बरवाड़ा निवासी एवं दूल्हा अविनाश वाल्मीकि, दूल्हे का भाई केशव, कार चालक एवं चौथ का बरवाड़ा निवासी इस्लाम, जयपुर के टोंक फाटक निवासी कुशाल, शुभम और रोहित तथा जयपुर के ट्रांसपोर्ट नगर निवासी राहुल, घाटगेट निवासी विकास, मालवीय नगर निवासी मुकेश की मौत हो गई। हादसे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला तथा कई नेताओं ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

गहलोत ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि कोटा में बारातियों की कार चंबल नदी में गिरने से दूल्हे सहित नौ लोगों की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि कलक्टर से बात कर पूरी घटना की जानकारी ली है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने ईश्वर शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति देने एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की।

बिड़ला ने सोशल मीडिया के जरिए हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र कोटा में कार के चंबल नदी में गिर जाने से कई लोगों की मृत्यु हृदयविदारक है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें तथा परिजनों को इस आघात को सहन करने का संबल दें। असीम पीड़ा की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 + 16 =