आज TMC में शामिल हो सकते हैं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में फिर से ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद विपक्ष के कई नेताओं ने टीएमसी का दामन थामा है। हाल ही में बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय की पार्टी में वापसी हुई। अब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे और कांग्रेस के पूर्व सासंद अभिजीत मुखर्जी भी टीएमसी में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक अभिजीत आज शाम चार बजे टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होंगे।

सूत्रों के मुताबिक, पिछले दिनों अभिजीत मुखर्जी ने टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी. ऐसी अटकलें हैं कि टीएमसी अभिजीत मुखर्जी को जंगीपुर विधानसभा सीट की पेशकश करेगी। प्रणब मुखर्जी के बड़े बेटे अभिजीत मुखर्जी राजनीति में आने से पहले सरकारी नौकरी में थे।

राष्ट्रपति बनने के बाद प्रणब मुखर्जी के बंगाल के जंगीपुर लोकसभा सीट खाली होने पर 2012 में अभिजीत कांग्रेस की टिकट पर वहां से चुनाव जीते। वह साल 2014 के लोकसभा चुनाव में जंगीपुर से फिर सांसद चुने गए लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। प्रणब मुखर्जी 2004 और 2009 में दो बार जंगीपुर से निर्वाचित हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *