नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी (आप) आगामी राष्ट्रपति चुनावों पर चर्चा के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल नहीं होगी। बनर्जी ने पिछले सप्ताह 22 विपक्षी नेताओं और मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर 15 जून को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त रणनीति बनाने के लिए बैठक में भाग लेने के लिए कहा था। विपक्षी नेता बुधवार को बैठक में शामिल होने वाले हैं।

आप विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं होगी। एक सूत्र के मुताबिक आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित होने के बाद ही पार्टी इस पर विचार कर सकती है। एक सूत्र ने कहा, “आम आदमी पार्टी आज दिल्ली में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल नहीं होगी। पार्टी इस मुद्दे पर आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा के बाद ही विचार करेगी।”

ममता बनर्जी मंगलवार को दिल्ली पहुंचीं और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की। एक सूत्र के अनुसार, उन्होंने पवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष का उम्मीदवार बनने के लिए कहा, जिसे उन्होंने यह कहते हुए मना कर दिया कि वह सक्रिय राजनीति में रहना चाहते हैं। हालांकि, शरद पवार विपक्ष की बैठक में शामिल होंगे। आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त रणनीति पर चर्चा करने के लिए कई अन्य विपक्षी दलों के भी बैठक में शामिल होने की संभावना है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × two =