मुंबई। तमाम सुर्खियों और बॉयकॉट के माहौल के बीच आमिर खान की फिल्म “लाल सिंह चड्डा” और अक्षय कुमार की फिल्म “रक्षाबंधन” सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं। रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर फिल्म की रिलीज डेट को काफ़ी अहम माना जा रहा था। फिल्म जगत को पूरी उम्मीद थी कि त्यौहार के सीजन में दर्शक अपने घर से निकलकर थियेटर पहुंचेंगे और हिंदी सिनेमा पर छाए काले बादल छंट जाएंगे। फिल्म “लाल सिंह चड्डा” और “रक्षाबंधन” के पहले दिन के जो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन आंकड़े आए हैं, उसे देखकर जरुर फिल्म जगत के चेहरे पर मुस्कान लौट आएगी।

पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन आंकड़ों के अनुसार तमाम विरोध और विवाद के बावजूद फिल्म “लाल सिंह चड्डा” 12 करोड़ रूपए से अधिक का कारोबार करने में सफल रही है। माहौल के हिसाब से यह आंकड़े अच्छे माने जाएंगे। फिल्म को लेकर भी लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया रही। जिन लोगों ने टॉम हैंक्स की “फॉरेस्ट गंंप” देखी है, उन्हें फिल्म “लाल सिंह चड्डा” कमजोर नजर आई है। आईएमडीबी पर भी लोगों के विरोध का असर दिया और इस फिल्म बहुत खराब रेटिंग दी गई है। लेकिन कारोबार की दृष्टि से फिल्म ने पहले दिन संतोषजनक प्रदर्शन किया है।

जिन लोगों ने टॉम हैंक्स की “फॉरेस्ट गंप” नहीं देखी थी, उन्हें “लाल सिंह चड्डा” ठीक लगी है। हालांकि सभी का कहना है कि आमिर खान का अभिनय उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता है। लंबे इंतजार के बाद बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म को जहां अपनी दिल को छू लेने वाली कहानी के लिए दर्शकों का ढेरसारा प्यार मिल रहा है, वहीं पहले दिन के बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों ने भी फिल्म के लिए शानदार ओपनिंग दर्ज की है।

‘लाल सिंह चड्ढा’ के शुरुआती कलेक्शन को देखते हुए फिल्म ने पहले ही दिन 11.5 करोड़ का सक्सेसफुल कलेक्शन अपने नाम किया है। रक्षा बंधन के शुभ अवसर पर रिलीज होने के बाद ऐसा लगता है कि फिल्म को जनता का प्यार मिल रहा है। हालांकि, ये आंकड़े सिर्फ हिंदी बाजार के हैं, दक्षिण से आंकड़े आने अभी बाकी हैं। इसी तरह आनंद एल राय की फिल्म “रक्षाबंधन” भी पहले दिन 9 करोड़ रुपए कमाने में सफल रही है। अक्षत कुमार की इस फिल्म के बजट के हिसाब से पहले दिन 9 करोड़ की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अच्छी कही जाएगी।

बता दें कि जहां एक ओर आमिर ख़ान की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म “लाल सिंह चड्डा”, मशहूत अमरीकी फ़िल्म “फॉरेस्ट गंप” का भारतीय रूपांतरण है और फिल्म में करीना कपूर मुख्य अभिनेत्री की भूमिका निभाई है वहीं, अक्षय कुमार की फिल्म “रक्षाबंधन” में दिखाया गया है कि कैसे एक भाई, अपनी बहनों के भविष्य के लिए, अपनी इच्छाओं और सपनों का त्याग करता है। अभिनेत्री भूमि पेडनेकर फिल्म में मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाती हुई नजर आई हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − fourteen =