वैलेंटाइन्स डे के अवसर पर भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर जी को अनोखे अंदाज में दी गई चित्रमय श्रद्धांजलि

काली दास पाण्डेय, मुंबई । भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर भले ही आज हमारे बीच नही हैं परन्तु अपने गीतों के जरिये वो युगों युगों तक अपनी उपस्थिति दर्ज़ कराती रहेंगी। आज उनके निधन के बाद से संगीत प्रेमियों के तरफ से विभिन्न तरह के आयोजनों के माध्यम से श्रद्धांजलि देने का सिलसिला पूरे देश में जारी है। इसी क्रम में 14 फरवरी, 2022 वैलेंटाइन्स डे के अवसर पर अंधेरी वेस्ट मुम्बई स्थित रहेजा क्लासिक क्लब में एम्पल मिशन से जुड़े समाजसेवी डॉ. अनील काशी मुरारका और चित्रकार राज सैनी के द्वारा भारत रत्न लता मंगेशकर जी के चित्रों की प्रदर्शनी लगा कर चित्रमय श्रद्धांजलि अर्पित करने का अनोखा आयोजन किया गया।

इस आयोजन में गायिका-अभिनेत्री शिखा मल्होत्रा, गायक जान कुमार शानू, साक्षी होल्कर, वरिष्ठ फिल्म पत्रकार अली पीटर जॉन, झारखड के फिल्म पत्रकार/अधिवक्ता काली दास पाण्डेय और कॉमेडियन सुनील पॉल के अलावा बॉलीवुड के कई नामचीन लोगों ने शिरकत की। कार्यक्रम के आयोजक डॉ. अनील काशी मुरारका ने चित्रकार राज सैनी के द्वारा बनाये गए कोकिला लता मंगेशकर के 35 चित्रों की तारीफ करते हुए कहा कि लता जी के भिन्न-भिन्न अवस्थाओं से जुड़ी इन कला कृतियों को साढ़े तीन साल से भी अधिक समय से सावधानी पूर्वक राज सैनी द्वारा तैयार किया गया है। ये सारे पेंटिंग मैं लता दीदी को उपहार स्वरूप देना चाहता था परंतु दुर्भाग्यवश ये संभव नहीं हो पाया।

अब हमलोगों ने निर्णय लिया है कि इन सारे पेंटिंग्स के जरिये संग्रह किये गए राशि को ज़रूरतमंद कैंसर रोगियों के सहायतार्थ कैंसर रोगी सहायता संघ (CPAA) के फंड में दान कर दिया जाएगा। ये लता जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर कैंसर रोगी सहायता संघ (CPAA) की कार्यकारी निर्देशक अनीता पीटर ने कहा कि डॉ. अनील काशी मुरारका की इस अद्भुत पहल से कैंसर रोगी सहायता संघ (CPAA) में एक नई शक्ति का संचार हुआ है। बहुत जल्द ही मेक अर्थ ग्रीन अगेन मेगा फाउंडेशन के साथ मिलकर कैंसर रोगियों के सहायतार्थ लता मंगेशकर की विभिन्न चित्रों/पेंटिंग्स की प्रदर्शनी के साथ-साथ एक चैरिटेबल संगीत कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × three =