जम्मू -कश्मीर पुलिस कैंप से लापता हुआ एक विशेष पुलिस अधिकारी

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में एक पुलिस कैंप से बुधवार को 2 एके -47 राइफलों के साथ एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) लापता हो गया है। इससे दो दिन पहले ही सशस्त्र सीमा बल का एक कांस्टेबल भी उसी जिले के एक अन्य शिविर से लापता हो गया था।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि बडगाम जिले के चड़ौरा इलाके में स्थानीय पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का एक एसपीओ शिविर से 2 एके -47 राइफल और 3 मैगजीन के साथ लापता हो गया है। पुलिस के सूत्रों ने कहा, “हमने घटना का संज्ञान लिया है और लापता एसपीओ का पता लगाने के लिए अभियान शुरू कर दिया है।”

एसपीओ आतंकवादियों से लड़ने के लिए जम्मू-कश्मीर में तय मासिक पारिश्रमिक पर नियुक्त किए जाते हैं। इनमें से अधिकांश एसपीओ हथियारों को हैंडल करने के लिए प्रशिक्षित नहीं हैं और ये सुरक्षा बलों की आंख और कान के रूप में कार्य करने के लिए तैनात किए गए हैं।

दो दिन पहले उसी जिले के एक अन्य शिविर में तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का एक कान्सटेबल अपनी सर्विस राइफल और मैगजीन के साथ लापता हो गया था। पुलिस सूत्रों ने कहा कि एसएसबी की 14 वीं बटालियन के कमांडेंट ने बडगाम के चड़ौरा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह कान्सटेबल अल्ताफ हुसैन जम्मू के राजौरी जिले का था। पुलिस के सूत्रों ने कहा, “कमांडेंट द्वारा की गई एफआईआर के आधार पर मामले में जांच शुरू कर दी गई है।”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × five =