कोलकाता । रविवार को धर्मतला के डोरिना क्रॉसिंग पर टायर फटने से मिनी बस ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और बस पलट गई। इसमें कई यात्री घायल हो गए। इनमें से कई को गंभीर हालत में एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुर्घटनाग्रस्त बस से घायलों को बाहर निकाला गया और उन्हें एसएसकेएम अस्पताल (SSKM) में भर्ती कराया है। इनमें कुछ लोगो को गहरी चोट लगी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार धर्मतला के डोरिना क्रॉसिंग पर टायर फटने से मिनी बस ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया। इस कारण बस पलट गई। इसमें कई यात्री घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार कि हावड़ा-बांकडा रूट पर बस पलट गई। हालांकि, बस को कथित तौर पर रिजर्व किया गया था और यात्री एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे।

डोरिना क्रॉसिंग से ठीक पहले, बस ने नियंत्रण खो दिया, रेलिंग से जा टकराई और पलट गई। बस में करीब 50 यात्री सवार थे। उन सभी को बचा लिया गया है। कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बस का अगला हिस्सा यानि जिस हिस्से में ड्राइवर बैठा है, वह पूरी तरह से मुड़ा हुआ है। बस पलटने की घटना के बाद उस इलाके में यातायात बुरी तरह प्रभावित हुई। लगभग एक घंटे तक यातायात पूरी तरह से बंद रहा। स्थानीय लोगों की मदद से दुर्घटनाग्रस्त बस से यात्रियों को निकाला गया। फिर घटना स्थल पर ट्रैफिक पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और बस को क्रेन की मदद से हटाया गया।

दुर्घटनाग्रस्त मिनी बस के यात्रियों का कहना है कि बस पार्क सर्कस से हावड़ा के बांकडा जा रही थी। बस नियंत्रण खो बैठा और लैम्प पोस्ट से जा टकराया। देखते ही देखते बस के दो पहिए फट गए और बस पलट गई। कई घायल हो गए, घायलों में कई बच्चे भी शामिल हैं। इस बीच, डोरिना क्रॉसिंग पर यातायात बाधित हो गया। कुछ घायलों को पहले ही एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया। बचाव कार्य जारी है और कोलकाता पुलिस उन्हें अस्पताल ले जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार घायलों में कइयों के सिर फट गया हैं और उनका इलाज किया जा रहा है।

घायल एक यात्री ने बताया कि वे लोग एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। बस को रिजर्व किया गया था। बस की ज्यादा गति नहीं था, लेकिन डोरिना क्रॉसिंग के पास अचानक बस ने अपना नियंत्रण खो दिया और रेलिंग से जा टकरायी। उसके बाद बाद बहस पलट गयी। बस पलटने के बाद अफरातफरी मच गई। बस में फंसे यात्रियों को किसी तरह से बाहर निकाला गया। इसमें कइयों को चोट लगी थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + 18 =