उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

दार्जिलिंग की सुन्दरता देख राज्यपाल हुए अभीभूत

सिलीगुड़ी। राज्यपाल सीवी आनंद बोस अपनी पत्नी के साथ शनिवार को कोलकाता एयरपोर्ट से बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचे। वे वहां से सड़क मार्ग से दार्जिलिंग के राजभवन पहुंचे। राज्यपाल के तौर पर उनका यह पहला पहाड़ सफर है। पहली बार में ही पहाड़ों की रानी दार्जिलिंग ने अपनी खूबसूरती से राज्यपाल का मन मोह लिया। दार्जिलिंग की सुन्दरता देख राज्यपाल अभीभूत हो गये।

संदकफू में भारी वर्फबारी से सुहाना हुआ मौसम

दार्जिलिंग। संदकफू में शुक्रवार से ही भारी वर्फबारी शुरू हुई है। जो शनिवार तक जारी रहा। इससे सिलीगुड़ी सहित पूरे उत्तर बंगाल का मौसम सुहाना बना हुआ है। शुक्रवार शाम सिलीगुड़ी में कहीं हल्की तो कहीं तेज बुंदा बुंदी हुई है। जबकि ठंडी हवाएँ शनिवार तक चलती रही। शनिवार सुबह संदकफू में काफी बर्फबारी हुई जिससे भारी संख्या में पर्यटक बर्फबारी का लुत्फ उठाने पहाड़ का रुख कर रहे हैं। इस बीच जी-20 समिट के लिए विदेशी मेहमान भी कार्शियांग के लिए रवाना हुए हैं। ऐसे में ये सुहाना मौसम भी जैसे विदेशी मेहमानों की मेजबानी में लगा है।

स्टूडेंट हेल्थ होम आंदोलन की वार्षिक पदयात्रा आयोजित

सिलीगुड़ी। वार्षिक पदयात्रा स्टूडेंट हेल्थ होम आंदोलन का एक अभिन्न अंग है। विगत वर्षों में विभिन्न कारणों से यह पदयात्रा आयोजित नहीं की जा सकी थी। स्टूडेंट हेल्थ होम का उद्देश्य वर्तमान में छात्रों में नए उत्साह और मजबूती प्रदान करना है। सिलीगुड़ी रीजनल सेंटर आज 1 अप्रैल 2023 शनिवार दोपहर 2.30 बजे यह पदयात्रा सिलीगुड़ी रीजनल सेंटर से निकाली गई है। आज के रंगारंग मार्च में विभिन्न संस्थानों और एनसीसी बैंड के लगभग एक सौ बीस छात्रों ने भाग लिया।

पंचायत चुनाव को लेकर कूचबिहार जिला कांग्रेस व वामदलों में सीट समझौता

कूचबिहार। कूचबिहार जिला कांग्रेस आगामी पंचायत चुनाव में वामदलों के साथ सीटें साझा कर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस नेता पहले ही कूचबिहार जिला स्तर पर सीपीएम नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं। आगामी पंचायत चुनाव में कांग्रेस के स्थानीय नेता बातचीत के जरिए ग्राम पंचायतों और पंचायत समिति में सीटों का बंटवारा करेंगे। वहीं जिला परिषद के मामले में जिला स्तर पर बातचीत के जरिए सीटों का बंटवारा किया जाएगा। कूचबिहार जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रॉबिन रॉय ने यह जानकारी कूचबिहार जिला कांग्रेस के पार्टी कार्यालय में पत्रकार वार्ता में दी है।

बिजली के तार में लगी आग, बाजार में आतंक का माहौल

कूचबिहार। कूचबिहार के बड़ाबाजार न्यू मार्केट में बिजली के तार में आग लगने की घटना से बाजार से सटे इलाके में सनसनी फैल गई। स्थानीय दुकानदार दुलाल कर्माकार ने बताया कि वह सुबह 11 बजे दुकान पर आए और देखा कि केबल में आग लगी हुई है। बिजली विभाग को तुरंत सूचित किया गया। विभाग से लोग आकर देखकर चले गये। उन्होंने बताया कि यह घटना यहां लगभग प्रतिदिन हो रही है। आतंक के कारण ख़रीदार भी कम आने लगे हैं।

ट्रक के नीचे कुचलकर साइकिल सवार की मौत

उत्तर दिनाजपुर। ट्रक के नीचे कुचलकर एक साइकिल सवार की मौत हो गई। घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर के चौरंगी मोड़ स्टेट हाईवे पर हुई। मृत साइकिल सवार का नाम स्वपन दास (55) है। वह इस्लामपुर थाने के आमबागान इलाके का निवासी था। स्थानीय सूत्रों के अनुसार वह व्यक्ति आज सुबह साइकिल से घर से काम पर जा रहा था।

तभी इस्लामपुर शहर के चौरंगी मोड़ स्टेट हाइवे पर सिलीगुड़ी की ओर से आ रहे एक ट्रक ने साइकिल सवार को जोरदार टक्कर मार दी और स्वपन दास की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर इस्लामपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए इस्लामपुर महकमा अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

चोरी की बाइक समेत एक गिरफ्तार

मालदा। मालदा जिले के चांचल थाने की पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम सुशांत रजक (25) है। आरोपी को शनिवार को चांचल महकमा अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपी को आगे की पूछताछ के लिए 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस ने यह भी बताया कि बाइक श्याम हाट से चोरी हुई है। बाइक मालिक ने चांचल थाने में शिकायत दर्ज करवायी है।

शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू हुई। चोरी की बाइक समेत आरोपी को शुक्रवार शाम जियागाछी नाका चेकिंग प्वाइंट से गिरफ्तार किया गया। आरोपी का घर रतुआ थाने के सामसी इलाके में चित्रालपाड़ा क्षेत्र में है। आरोपी को शनिवार को चांचल महकमा अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपी को तीन दिनों के पुलिस हिरासत में भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *