उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

पथश्री परियोजना में दार्जिलिंग जिले को मिली 47 सड़कें – पापिया घोष

सिलीगुड़ी। अब से हर बूथ पर आयोजित होगी दुआरे सरकार। तृणमूल के दार्जिलिंग जिलाध्यक्ष पापिया घोष ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पथश्री के माध्यम से गांव को शहर से जोड़ने की पहल की है। 28 मार्च को सिंगूर से 3 हजार 500 करोड़ रुपए दिए गए। 22 जिलों में कुल 12 हजार किमी सड़कें बनाई जा रही हैं। इनमें दार्जिलिंग जिले को कुल 47 सड़कें मिलीं। गुरुवार को तृणमूल पार्टी कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई।

सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर गौतम देव, तृणमूल दार्जिलिंग के जिला अध्यक्ष पापिया घोष, डिप्टी मेयर रंजन सरकार और अन्य लोग वहां मौजूद थे। पापिया घोष ने कहा कि पथश्री परियोजना का सारा पैसा राज्य सरकार खर्च कर रही है।केंद्र से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है। साथ ही राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि जनता के हित में सरकार बूथ दर बूथ दुआरे सरकार कार्यक्रम आयोजित करेगी। जहाँ लोग अपनी समस्याओं का तुरंत समाधान प्राप्त कर सके।

50 लाख की बर्मा टीक लकड़ी के साथ दो गिरफ्तार- असम, म्यांमार के रास्ते कोलकाता की जा रही थी तस्करी

सिलीगुड़ी। बैकुंठपुर वन विभाग के बेलाकोबा रेंज के वन कर्मियों ने काफी मात्रा में बर्मा टीक लकड़ी बरामद की। वन विभाग के अनुसार सिलीगुड़ी – जलपाईगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग के फाटापुकुर इलाके में गुप्त सूचना पर बेलाकोबा रेंज के वन कर्मियों ने अभियान चलाकर एक कंटेनर को जब्त कर उसकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान कंटेनर से करीब 50 लाख रुपये मूल्य की बर्मा टीक लकड़ी बरामद हुई। इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि इन लकड़ियों की तस्करी असम, म्यांमार के रास्ते कोलकाता में की जा रही थी।

दोस्तों के साथ घूमने गई बहन को भाई ने मारा चाकू, मौत

जलपाईगुड़ी। बड़े भाई ने अपनी बहन की चाकू से गोदकर से बेरहमी से हत्या कर दी। यह सनसनीखेज घटना जलपाईगुड़ी के पास देबनगर उत्तरपाड़ा में बुधवार की रात हुई। इस घटना में मुख्य आरोपी भाई को जलपाईगुड़ी कोतवाली थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना से इलाके में काफी सनसनी फैल गई है। मृतक के परिजनों के सूत्रों के अनुसार देबनगर उत्तर पाड़ा निवासी रिया ठाकुर इस वर्ष की हायर सेकेंडरी परीक्षा की परीक्षार्थी है। बुधवार शाम को परीक्षा खत्म होते ही रिया अपनी दोस्तों के साथ बाहर घूमने निकल गई। भाई राहुल ठाकुर को अपनी बहन का घूमने जाना पसंद नहीं आया। उस रात करीब आठ बजे रिया के लौटते ही राहुल का रिया से झगड़ा हो गया।

माता-पिता के सामने झगड़ा चलता रहा। एक समय राहुल ने अचानक रिया की छाती पर घूंसा मार दिया। जब रिया जमीन पर गिर गईं, तो कथित तौर पर उसने एक के बाद एक रिया की पीठ पर चाकू गोदकर उसकी हत्या कर दी। उसे गंभीर हालत में रेस्क्यू कर जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल ले जाया गया जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना में मुख्य आरोपी राहुल ठाकुर को जलपाईगुड़ी कोतवाली थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

ट्रेन की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत

जलपाईगुड़ी। ट्रेन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई। यह सनसनीखेज घटना जलपाईगुड़ी शहर के गोमस्तपाड़ा इलाके में हुई। व्यक्ति हल्दीबाड़ी से सिलीगुड़ी जा रही डीएमयू पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आ गया। घटना के बाद ट्रेन कुछ देर के लिए फंसी रही। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि क्षत-विक्षत शव काफी देर तक रेलवे लाइन के किनारे पड़ा रहा।

घटना के बाद आसपास के लोग वहां पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आखिर में ट्रेन रुक गई और ट्रेन के ड्राइवर और गार्ड उतरकर शव को पटरी से हटाया। सूचना मिलने पर जलपाईगुड़ी रेलवे पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। वे मृत व्यक्ति की पहचान का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। युवक ट्रेन में कैसे गिरा इसकी जांच रेलवे पुलिस कर रही है। घटना आत्महत्या थी या हादसा इसकी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *