उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

झांकी निकालकर पथश्री योजना का किया गया प्रचार, कूचबिहार जिले में 850 किमी सड़क का होगा निर्माण

कूचबिहार। राज्य सरकार के पथश्री योजना के तहत कूचबिहार जिले में 850 किमी सड़क निर्माण की योजना है। इसके प्रचार के लिए कूचबिहार जिला परिषद की पहल पर शहर में रंगारंग शोभायात्रा व झांकी निकाली गई। यह यात्रा कूचबिहार जिला परिषद से शुरू होकर जिलाधिकारी कार्यालय पर समाप्त हुई। बताया जा रहा है कि यह आयोजन आगामी पंचायत चुनाव के मौके पर राज्य सरकार की पथश्री योजना का संदेश आम लोगों तक पहुंचाने के लिए है। इस मौके पर जिलाधिकारी पवन कादियान, पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष उमाकांत बर्मन सहित अन्य भी मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि राज्य भर में लगभग 12,000 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जाएगा। जिसमें कूचबिहार जिले में 850 किमी सड़क निर्माण की योजना हाथ में ली गई है। इस 850 किमी में 370 सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इस पर करीब 250 करोड़ रुपए खर्च होंगे। जिलाधिकारी पवन कादियान ने कहा, ”माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पथश्री परियोजना के तहत कूचबिहार में करीब 370 सड़कों का निर्माण किया जाएगा। करीब 850 किलोमीटर सड़कों का नव निर्माण किया जाएगा। इस रैली के लिए आम लोगों के लिए इस परियोजना का संदेश दिया गया।”

डॉ. सौरभ चक्रवर्ती ने भारतीय क्रिकेटर ऋचा घोष को किया सम्मानित

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सौरभ चक्रवर्ती ने भारतीय क्रिकेटर ऋचा घोष को सम्मानित किया। अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती, रंजन शील शर्मा, गौतम गोस्वामी, दिलीप दुग्गर और बोर्ड के अन्य सदस्यों ने शुक्रवार दोपहर सिलीगुड़ी कॉलेज के पास ऋचा घोष के घर का दौरा किया। उन्होंने फूलों का गुलदस्ता देकर ऋचा घोष को सम्मानित किया। सौरव चक्रवर्ती ने कहा कि ऋचा घोष शहर की शान हैं, उन्हें आगे के खेलों के लिए बहुत सारी शुभकामनाएं व विश्व चैम्पीयन बनने के लिए बहुत सारी बधाइयां।

तालाब के किनारे से युवती का शव बरामद

जलपाईगुड़ी। तालाब के किनारे से युवती के शव बरामदगी को लेकर राजगंज इलाके में सनसनी फैल गई। परिवार सूत्रों से पता चला है कि देर रात तक होने वाले पति से फोन पर बात हुई, इसके बाद सुबह तालाब के किनारे शव पड़ा मिला। घटना राजगंज ब्लॉक के संन्यासिकाटा क्षेत्र के नकुगंज इलाके में हुई। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, मृतका का नाम नसीमा खातून (19) है। कुछ महीने पहले उसकी शादी तय हुई थी।

गुरुवार रात खाना खाने के बाद युवती अपनी बहन के साथ कमरे में चली गयी फिर मोबाइल पर बात करते हुए निकली। काफी समय बीत जाने के बाद भी वह कमरे में नहीं लौटी तो परिजन युवती की तलाश में निकले। उसके बाद तालाब के किनारे युवती की लाश मिली। लेकिन रात के अंधेरे में ऐसी हरकत किसने की इसे लेकर रहस्य बना हुआ है। राजगंज थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच शुरू कर दी है।

अंतर्राज्यीय लकड़ी तस्करी का पर्दाफाश, कीमती बर्मा टीक की लकड़ियों समेत एक गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी। बैकुंठपुर डिविजन के बेलाकबा रेंज ने अंतर्राज्यीय लकड़ी तस्करी का पर्दाफाश करते हुए उत्तर प्रदेश के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मामले में एक गाड़ी में कीमती बर्माटीक लकड़ियों को भी जब्त किया गया है। लकड़ियों को असम से लाया गया व बंगाल होते हुए उसे उत्तर प्रदेश के नोएडा ले जाने की योजना बनाई गई थी। लेकिन इससे पहले बेलाकबा रेंज के वनाधिकारियों ने उन्हें दबोच लिया।

गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर बैकुंठपुर डिविजन के बेलाकबा रेंज के वन विभाग के कर्मियों ने लगभग 40 लाख अवैध लकड़ियों समेत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जानकारी मिली है कि सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी में राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर मोहित नगर के पास दसदरगाह इलाके में छापेमारी कर 40 लाख रुपये मूल्य की बर्मा टिक लकड़ी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम नीरज है। वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। जानकारी मिली है कि लकड़ियों को असम से नोएडा ले जाया जा रहा था।

विश्व क्षय रोग दिवस पर स्वास्थ्य मेला आयोजित

अलीपुरद्वार। कलचीनी ब्लॉक के निमती क्षेत्र में शुक्रवार को भारतीय स्टेट बैंक एवं स्वयंसेवी संस्था की पहल एवं स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। जहां विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद रहे। इस शिविर में निमती बागान, स्कूली छात्रों के अलावा आसपास के क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। इसी दिन विश्व क्षय रोग दिवस भी मनाया जाता है। कालचीनी ब्लॉक के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी सुभाष कुमार कर्मकार ने कहा, ‘हमारे ब्लॉक में 300 से अधिक टीबी के मरीज हैं, इसलिए इस शिविर के माध्यम से सभी को जागरूक किया गया है। इस आरोग्य मेले का मुख्य उद्देश्य सभी रोगों के चिकित्सकों को एक ही स्थान पर लाना है, ताकि इन पिछड़े इलाकोे में भी आम लोग अपनी समस्या के अनुसार चिकित्सक से परामर्श ले सकें।

अलीपुरद्वार जिला अस्पताल के अलग-अलग वार्डों से अस्पताल अधीक्षक ने दाइयों को हटाया

अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार जिला अस्पताल के अलग-अलग वार्डों से अस्पताल अधीक्षक ने दाइयों को हटा दिया। बताया जा रहा है कि अलीपुरद्वार के जिला अस्पताल में लंबे समय से 50 दाइयां अवैध रूप से काम कर रही थीं। लंबे समय से उन पर मरीज के परिवार से अवैध रूप से जबरन पैसे वसूलने के आरोप लग रहे थे। अलीपुरद्वार जिला अस्पताल के विभिन्न वार्डों से मिली शिकायत के आधार पर कार्यवाही करते हुए शुक्रवार की दोपहर अस्पताल अधीक्षक पारितोष मंडल ने दाइयों को हटा दिया। अधीक्षक ने शुक्रवार दोपहर प्रसूति विभाग, शिशु विभाग और अलीपुरद्वार जिला अस्पताल के अन्य विभागों से दाइयों को हटा दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *