उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

गाड़ी चालक पर लगा पर्यटकों को परेशान करने का आरोप, विवाद व मारपीट के बाद पुलिस ने की मध्यस्थता

सिलीगुड़ी। चालक पर पर्यटकों को परेशान करने का आरोप लगा है। जानकारी मिली है कि सात दिन पहले, कलकत्ता के बाली से 13 पर्यटकों के एक समूह ने सिक्किम, दार्जिलिंग सहित डुआर्स की यात्रा करने के लिए 96 हजार रुपये में एक ट्रैवल एजेंसी के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। ट्रैवल एजेंसी से बात हुई थी कि गुरुवार रात 1 बजे कोलकाता के लिए ट्रेन है। वे मिरिक से डुआर्स घूमते हुए न्यूजलपाईगुड़ी स्टेशन आएंगे। इसके लिए वे गुरुवार सुबह दो गाड़ियों में दार्जिलिंग से निकले। एक गाड़ी मिरिक पहुंची लेकिन दूसरी गाड़ी मिरिक ना जाकर न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन की ओर चली गई।

पर्यटकों ने शिकायत की कि गाड़ी के चालक ने उन्हें धमकी दी जब उन्होंने विरोध किया तो चालक गलत तरीके से गाड़ी चलाने लगा। कवाखाली के पास चालक को गाड़ी रोकने को कहा तो उसने गाड़ी नहीं रोकी। इसके बाद गाड़ी के अंदर ही विवाद शुरू हो गया। फिर जबरन गाड़ी रोक कर पर्यटक गाड़ी से उतर गए। वहींं हंगामा व मारपीट शुरू हो गई। स्थानीय लोगों ने आकर दोनों पक्षों को हटाया। खबर मिलते ही उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज चौकी थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। उन्होंने दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थता की।

सिलीगुड़ी में अवैध कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 20 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी में अवैध कॉल सेंटर चलाकर लोगों को फोन कर ठगा जा रहा है। इस बार माटीगाड़ा थाना पुलिस, एसओजी, डिटेक्टिव डिपार्टमेंट ने संयुक्त तौर पर माटीगाड़ा के आईटी पार्क स्थित एक कॉल सेंटर में छापेमारी कर 20 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पश्चिम बंगाल मिनिमम वेज एडवाइजरी बोर्ड के नए अध्यक्ष बने मेयर गौतम देव

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव पश्चिम बंगाल मिनिमम वेज एडवाइजरी बोर्ड के नए अध्यक्ष बने। राज्य के श्रम विभाग ने गुरुवार को एक अधिसूचना के जरिए इसकी घोषणा की। पता चला है कि श्रमिकों के लिए न्यूनतम मजदूरी के मुद्दे पर एक समिति पहले ही गठित की जा चुकी है। उस कमेटी को बदलकर गौतम देव को अध्यक्ष बनाया गया। इस संबंध में मेयर गौतम देव ने बताया कि मंत्री मलय घटक ने गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे सिलीगुड़ी नगरनिगम के प्रधान कार्यालय में उन्हें फोन पर मामले की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वह सभी मुद्दों का सर्वे कर काम शुरू करेंगे।

खाली जमीन से उसकी देखभाल करने वाले सुरक्षा कर्मी का शव बरामद

सिलीगुड़ी। फूलबाड़ी में सुरक्षा गार्ड का लहूलुहान शव बरामद होने के इलाके में हलचल मच गयी। मृतक का नाम दीपंकर दास है। घर कूचबिहार के फालाकाटा इलाके में है। एक निजी सुरक्षा कंपनी के अंतर्गत फूलबाड़ी नंबर 2 अंचल के लक्ष्मीजोत क्षेत्र में खाली पड़ी जमीन की देखभाल का काम करता था दीपांकर दास। एनजेपी थाने की पुलिस ने बुधवार की रात वहां से उसका लहूलुहान शव बरामद किया।बताया जा रहा है कि मृतक के शरीर पर कई जगह धारदार हथियार के चोट के निशान हैं। हत्या की शिकायत संबंधित थाने में दर्ज करायी गयी है।

मृतक के पारिवारिक के सूत्रों के अनुसार दीपंकर दास को बुधवार की रात कई बार फोन किया गया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। फिर परेशान होकर परिवार ने सुरक्षा एजेंसी को फोन किया फिर एजेंसी के सदस्य लक्ष्मीजोत में कार्य स्थल पर गए तो उन्होंने देखा कि दीपंकर का लहूलुहान शव वहीं पड़ा था। घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचकर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया गया। पूरी घटना की एनजेपी थाना पुलिस जांच कर रही है।

एआईडीएसओ का 9वां छात्र सम्मेलन आयोजित

सिलीगुड़ी। विद्यालयों के ढांचागत विकास सहित सभी रिक्त पदों पर शिक्षकों की भ्रष्टाचार मुक्त नियुक्ति सहित कुल 6 सूत्रीय मांगों को लेकर गुरुवार को दार्जिलिंग जिला एआईडीएसओ का 9 वां छात्र सम्मेलन आयोजित किया गया। इसके तहत सिलीगुड़ी के कोर्ट मोड़ के पास शाहिद बेदी में माल्यार्पण व दलीय झंडा फहराने के बाद जीटीएस क्लब में दार्जिलिंग जिला एआईडीएसओ का 9वां छात्र सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित हुई।

संगठन के सदस्यों ने बताया कि इस सम्मेलन में करीब 8 हजार स्कूलों को बंद होने से बचाने के लिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को रद्द करने समेत कुल 6 बिंदुओं पर मांग रखी गयी हैं। इन सभी मांगों को पूरा करने के लिए आने वाले दिनों में और कौन से कार्यक्रम किए जाएंगे और लागू किए जाएंगे, इस पर चर्चा की जाती है।

जर्जर सड़क पर मछलियां पकड़ कर जताया विरोध

अलीपुरद्वार। डीवाईएफआई के सदस्यों ने गुरुवार को जयगांव रोड पर जमा पानी में मछलियां पकड़कर विरोध जताया। बुधवार शाम की हल्की बारिश में ही जयगांव मुख्य मार्ग पर जगह-जगह तालाब का रूप ले लिया है। जल निकासी की जर्जर व्यवस्था के कारण जयगांव के लोगों को यह समस्या उठानी पड़ती है। जयगांव के विभिन्न इलाकों में यह समस्या लंबे समय से हो रही है। गुरुवार को डीवाईएफआई के सदस्यों ने जयगांव रोड पर जाम पानी में मछली फेंक कर विरोध जताया।

अप बामनहाट पैसेंजर ट्रेन में लकड़ी तस्करी की कोशिश, लाखों की लकड़ी जब्त, एक गिरफ्तार

अलीपुरद्वार। कालचीनी रेलवे स्टेशन क्षेत्र में गुरुवार को पैसेंजर ट्रेन से चोरी की लकड़ी की तस्करी की जा रही थी। वन विभाग ने तस्करी से पहले लकड़ी बरामद कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गोपनीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर वन विभाग के पाना रेंज व बक्सा टाइगर प्रोजेक्ट के दमनपुर रेंज ने कालचीनी रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को छापा मारा। अप बामनहाट पैसेंजर ट्रेन में लकड़ी की तस्करी की जा रही थी। वन विभाग ने छापेमारी कर लकड़ी बरामद कर लिया साथ ही लकड़ी तस्करी के आरोप में अलीपुरद्वार निवासी नंदू नाग को गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *