उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

हम जैसे कुछ नेताओं ने किसी को नौकरी देने के लिए पैसे लिए, किसी को घर देने के लिए पैसे लिए- उदयन गुहा

कूचबिहार। उदयन गुहा का एक बार फिर विस्फोटक बयान। उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर नौकरी और आवास दिलाने के नाम पर पैसे लेने का आरोप लगाया। उन्होंने आज दिनहाटा के चौधरी हाट क्षेत्र में दिनहाटा विधान सभा केंद्र अल्पसंख्यक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ममता बनर्जी हम जैसे कुछ उदयन गुहा के कारण अपने झंडे के नीचे ईमानदारी का प्रतीक नहीं लिख पा रही हैं। उसके लिए ममता बनर्जी जिम्मेदार नहीं हैं, हमारी तरह कुछ नेता जिम्मेदार हैं।

ममता बनर्जी की बदनामी हो रही है क्योंकि हमने किसी को नौकरी देने के लिए पैसे लिए, किसी को घर देने के लिए पैसे लिए। उन्होंने यह भी कहा, अगर मैं टिका रहा तो पंचायत चुनाव में ऐसे लोग नहीं टिक पाएंगे। अगर इसके लिए मुझे सब कुछ त्यागना पड़े तो मैं वह करने को तैयार हूं। लेकिन उनसे किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। मेरे विचार में वे असामाजिक हैं।

मंत्री निशीथ प्रमाणिक पर हमले की निंदा व अलग राज्य की मांग पर निकाली गयी विरोध रैली

कूचबिहार। गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक पर 25 फरवरी को हुए हमले के विरोध में कामतापुर प्रोग्रेसिव पार्टी ने कूचबिहार में उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा के खिलाफ विरोध रैली निकाली। कूचबिहार शहर की विभिन्न सड़कों से होते हुए यह रैली पूरे शहर की परिक्रमा की। रैली से मंत्री उदयन गुहा के खिलाफ नारेबाजी की गयी।

इस संबंध में कामतापुर प्रोग्रेसिव पार्टी कूचबिहार जिला कमेटी के महासचिव उत्तम कुमार राय ने कहा, ”भारतीय संविधान के अनुसार हमारी मांग है अलग राज्य के साथ-साथ भाषा और संस्कृति। यहां पिछले 25 फरवरी को कूचबिहार के भूमिपुत्र केंद्रीय गृह राज्य मंत्री पर हमला हुआ है। एक स्थानीय भूमिपुत्र मंत्री यहां सुरक्षित नहीं है। तो आम लोग कैसे सुरक्षित होंगे। इसलिए आज यह विरोध रैली निकाली गयी है।

भाजपा ने बूथ स्व-सशक्तिकरण अभियान की शुरुआत की

अलीपुरद्वार। बंगाल में पंचायत चुनाव की गहमागहमी चल रही है। राज्य के ग्रामीण इलाकों में किसी भी दिन मतदान की घोषणा हो सकती है। इससे पहले भाजपा ने बूथ स्व-सशक्तिकरण अभियान की शुरुआत की। पार्टी के प्रदेश महासचिव व फालाकाटा विधायक दीपक बर्मन रविवार को अलीपुरद्वार जिले के फालाकाटा प्रखंड के गुबार नगर क्षेत्र के मालसागांव के बूथ संख्या 13/161 पर मौजूद थे।

चार मंडल अध्यक्ष फणिभूषण राय सहित अन्य नेता भी मौजूद रहे। मालूम हो कि यह कार्यक्रम 26 मार्च तक जारी रहेगा। कार्यक्रम में विधायक ने संबंधित क्षेत्र के घर-घर जाकर बदहाली की शिकायतों को सुना। जनप्रतिनिधियों के घर आकर समस्या सुनने से क्षेत्रवासियों में खुशी है।

मॉर्निंग वॉक के दौरान बाइसन के हमले से एक महिला की मौत

अलीपुरद्वार। मॉर्निंग वॉक के दौरान बाइसन के हमले से एक महिला की मौत हो गई। घटना कलचीनी प्रखंड के उत्तर मेंदाबाड़ी इलाके में रविवार सुबह हुई। रविवार सुबह क्षेत्र की रहने वाली 55 वर्षीय रिमिला हजारी मॉर्निंग वॉक के लिए निकली थीं। तभी जलदापाड़ा नेशनल पार्क के जंगल से एक बाइसन क्षेत्र में घुस आया। बाइसन ने रिमिला हजारी पर हमला कर दिया और इस घटना में रिमिला हजारी गंभीर रूप से घायल हो गईं। परिवार के सदस्यों और वनकर्मियों ने रिमिला हजारी को बचाया और लताबाड़ी अस्पताल ले गए जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आबकारी विभाग छापे मारी में भारी मात्रा में मिलावटी शराब और शराब बनाने की सामग्री बरामद

जलपाईगुड़ी। आबकारी विभाग ने मिलावटी शराब की फैक्ट्री पर छापा मारकर भारी मात्रा में मिलावटी शराब और शराब बनाने की सामग्री बरामद की है। आबकारी विभाग का दावा है कि जिले में पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में मिलावटी शराब और शराब बनाने की सामग्री बरामद हुई है। अभियान दिन भर चलता रहा। एक के बाद एक गाड़ियों में सामान लादकर विभाग के कार्यालय लाया गया। जलपाईगुड़ी जिले के शिकारपुर क्षेत्र के प्रधानपाड़ा में हुई इस घटना से आसपास के इलाके में कोहराम मच गया। स्थानीय लोगों का दावा है कि इलाके में लंबे समय से मिलावटी शराब का कारोबार चल रहा है। आबकारी अधिकारियों ने शनिवार को बड़ी फोर्स के साथ इलाके में छापेमारी की।

इलाके के दो घरों से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई है। ज्ञात हुआ है कि मिलावटी शराब बनाई जाती थी और बोतल पर नमाजदा कंपनी का लेबल लगा होता था। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने इस दिन छापे के दौरान बड़ी मात्रा में शराब की बोतलें, मिलावटी शराब और कुछ उपकरण बरामद किए। भक्तिनगर उप आबकारी कलेक्टर देवीप्रसाद दास ने कहा कि संभवत: होली के त्योहार को ध्यान में रखकर नकली शराब बनाई जा रही थी। यह शराब तस्करी कर बिहार ले जाया जाता था। हालांकि दिनदहाड़े हुई इस घटना में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई। इस दिन दो घरों से भारी मात्रा में अवैध माल बरामद किया गया। कुछ दिन पहले भी इसी तरह का ऑपरेशन किया गया था। भविष्य में जारी रहेगा।

आलू के बॉंन्ड को लेकर उत्तर दिनाजपुर के कोल्ड स्टोरेजों में भी बवाल

उत्तर दिनाजपुर। उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर के हिमघर में रविवार को आलू के बांड को लेकर भारी बवाल से इलाके में तनाव फैल गया। आलू किसानों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी डंडे के साथ संघर्ष करते देखा गया। लंबी लाइन में लगे आलू किसानों के बीच हुई हाथापाई में एक व्यक्ति घायल हो गया, जिससे अफरातफरी मच गई। हजारों की संख्या में किसान शनिवार सुबह से ही कोल्ड स्टोरेज के सामने बांड के लिए लाइन में खड़े हैं।

रविवार दोपहर तक कई किसान बांड नहीं ले सके। लाइन में आए दिन हंगामा होता रहता है। कोल्ड स्टोरेज में बांड लेने के लिए महिलाओं को भी लंबी कतारें भी अपनी पारी का इंतजार करते देखा गया। कई बार किसान पुलिस से उलझते भी नजर आये हैं। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल को लाना पड़ा। दिन के अंत में, कई आलू उत्पादक बांड प्राप्त किए बिना वापस जाने का फैसला किया।

वन विभाग की छापेमारी में अंतरराज्यीय लकड़ी तस्कर गिरोह का पर्दाफाश

सिलीगुड़ी। गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर बेलाकोबा के रेंजर संजय दत्त की टीम ने अंतरराज्यीय लकड़ी तस्करी का पर्दाफाश करते हुए उत्तर प्रदेश व असम के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। घटना में एक विशाल ट्रक को जब्त किया गया है जिसमें से लाखों रुपये के कीमती बर्मा टीक के ब्लॉक जब्त किये गये है। बताया गया है कि इन लकड़ियों को ट्रक के पीछे बांस के नीचे छिपाकर रखा गया था। रेंजर संजय दत्त ने बताया कि पानीकौरी टोल प्लाजा पर पूरी रात पेट्रोलिंग करने के बाद तड़के लगभग 3 बजे एक गाड़ी पर शक हुआ।

यूपी नंबर के इस गाड़ी का करीब 2 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद करतोवा स्थित ग्रेटर लायंस आई हॉस्पिटल के पास उसे पकड़ लिया। गाड़ी में रहे 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके नाम हैं 1) प्रेम सिंह, निवासी उत्तरप्रदेश 2) चहजुल इस्लाम, निवासी असम व 3) इमरान, निवासी उत्तरप्रदेश। वाहन पूरी तरह से बर्मा टीक ब्लॉक से भरा हुआ था जिसे बांस द्वारा छुपाया गया था। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें अदालत के जरिए हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

युवक युवतियों के खुले आम गांजा व अन्य नशा सेवन से परेशान हकीमपाड़ावासी

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के 16 नंबर वार्ड हकीम पाड़ा के अरुणोदय संघ क्लब मैदान के पास आरएसएस कार्यालय के पीछे की गली में दिन पर दिन नशेड़ियों का अखाड़ा बनता जा रहा है। यह आरोप संबंधित इलाके के निवासियों की है। आरोप है कि प्रतिदिन उस गली में कुछ युवक युवतियां गांजा सहित विभिन्न प्रकार के नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं। जिससे मोहल्ले का माहौल खराब हो रहा है।

इलाके के सभी लोग इससे बेहद परेशान व पीड़ित हो रहे हैं। आरोप है कि पुलिस जबतक पहुंचती है तबतक लड़के भाग जाते हैं। इसलिए पुलिस भी कुछ नहीं कर सकती हैं। स्थानीय निवासियों का कहना है कि नशा का सेवन करने के आरोप में उन्होंने इशिता रॉय व सौरिश बनर्जी नामक 2 युवक युवतियों की पहचान भी की है।

चाकूबाजी के आरोप में गिरफ्तार भूटानी नागरिकों की अदालत में पेशी

सिलीगुड़ी। सेवक रोड के एक शापिंग माॅल मे चाकूबाजी की घटना को लेकर भक्ति नगर थाना में एक शिकायत दर्ज करायी गयी। घटना के बाद भक्ति नगर थाना की पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए आरोपियों भूटान के नागरिक महेंद्र चिमोरिया (38) तथा कर्मा थिनले (37) दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। रविवार को दोनो आरोपियो को जलपाईगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया।

उल्लेखनीय है कि सिलीगुड़ी के सेवक रोड स्थित एक शॉपिंग मॉल में किसी बात को लेकर दो युवकों के खिलाफ चाकू चलाने की खबर पुलिस को मिली। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर आरोपियों को हिरासत में ले लिया। लिखित शिकायत दर्ज होने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर रविवार को जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया है। बताया गया है कि दोनों भूटान के निवासी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *