जलपाईगुड़ी में तृणमूल की ‘दीदी के दूत’ और ‘सुरक्षा कवच’ परियोजना का आगाज

जलपाईगुड़ी । उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को संवाददाता सम्मलेन में ‘दीदी के दूत’ और ‘सुरक्षा कवच’ का प्रचार शुरू किया। जलपाईगुड़ी जिले में तृणमूल के जिलाध्यक्ष महुआ गोप ने बुधवार दोपहर को जलपाईगुड़ी जिला तृणमूल कार्यालय में पार्टी के इस नये अभियान का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर पिछड़ा कल्याण विभाग राज्य मंत्री बुलचिक बरैक, राजगंज के विधायक खगेश्वर राय, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष सैकत चटर्जी समेत तृणमूल के अन्य नेता मौजूद थे। इस कार्यक्रम को लेकर जिलाध्यक्ष महुआ गोप ने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य की तृणमूल सरकार की विभिन्न कल्याणकारी परियोजनाओं को बढ़ावा देने के साथ-साथ इलाके के विकास को लेकर दीदी के दूत घर-घर जाकर लोगों से मिलेंगे।

सिलीगुड़ी में विश्व शांति महायज्ञ नौ फरवरी से

सिलीगुड़ी । त्रिवेणी संस्कृत विद्यापीठ ओंकेस्वर शिवालय नागेश्वरधाम के तत्वावधान में रजत जयंती महोत्सव- 2023 के अवसर पर विश्व शांति महा यज्ञ का आयोजन जायेगा। यह विश्व शांति महायज्ञ 9 फरवरी से 19 फरवरी तक सिलीगुड़ी के चंपासारी के मिलनमोड़ महिष्मारी क्षेत्र में आयोजित किया जाएगा। संस्था के सदस्यों ने बुधवार को सिलीगुड़ी संवाददाता सम्मलेन में यह जानकारी दी। आयोजक संस्था के पदाधिकारियों ने कहा कि इस महायज्ञ का आयोजन कोरोना महामारी के बाद विश्व में शांति और समृद्धि लाने के उद्देश्य से किया गया है।

सिलीगुड़ी पॉलिटेक्निक कॉलेज : अस्थायी कर्मचारियों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

सिलीगुड़ी । वेतन समेत विभिन्न मांगों को लेकर सिलीगुड़ी पॉलिटेक्निक कॉलेज के अस्थायी कर्मचारियों की हड़ताल बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रही। पॉलीटेक्निकल कॉलेज के अस्थायी कर्मचारी वेतन समेत विभिन्न मांगों को लेकर पिछले तीन दिनों से हड़ताल पर हैं। आंदोलनकारी संगठनों और अस्थायी कर्मचारियों का कहना है कि करीब तीन दिन से उनकी हड़ताल जारी है। प्रदर्शनकारियों ने बताया इस बारे में प्राचार्य से मुलाकात के बाद भी कोई समाधान नहीं निकला .इसके बाद यह निर्णय लिया गया है कि जब तक बकाया वेतन प्राप्त नहीं होता तब तक हड़ताल जारी रहेगी। गौरतलब है अस्थाई सुरक्षा गार्ड समेत अन्य विभागों के अस्थायी कर्मचारी हड़ताल पर हैं, लेकिन कॉलेज की कक्षाएं चल रही हैं।

बंदूक और हिरण के सींग के साथ दो गिरफ्तार

सिलीगुड़ी । बैकंठपुर डिवीज़न के डाबग्राम रेंज के वन अधिकारियों ने एक बंदूक और हिरण के सींग के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्हें मंगलवार आधी रात को सिलीगुड़ी के पास फाराबारी से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की पहचान प्रवानंद राय और कृष्ण दास के रूप में हुई है। उन्हें बुधवार को जलपाईगुड़ी कोर्ट भेजा गया।

कंचनजंगा ट्रेन से 600 ग्राम हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी जीआरपी ने पिछले सप्ताह विभिन्न स्थानों में छापेमारी कर 150 किलो गांजा जब्त किया। सिलीगुड़ी जीआरपी के एसपी एस सेल्वामुरुगन ने बुधवार दोपहर को सिलीगुड़ी में पत्रकार सम्मलेन के दौरान ये बातें कही। उन्होंने कहा कि वे मादक पदार्थों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। जीआरपीएस ने आज भी छापेमारी कर न्यू कूचबिहार में कंचनजंघा ट्रेन से 600 ग्राम हेरोइन के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि उनका अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा।

श्री सम्मेद शिखरजी मंदिर को पर्यटन स्थल घोषित किये जाने के विरोध में सिलीगुड़ी में निकलेगी रैली

सिलीगुड़ी । झारखण्ड सरकार द्वारा श्री सम्मेद शिखरजी मंदिर को पर्यटन स्थल घोषित किये जाने के विरोध में समस्त जैन समुदाय द्वारा सिलीगुड़ी में विरोध रैली निकाली जाएगी। झारखण्ड सरकार के इस फैसले के खिलाफ जैन समुदाय द्वारा सिलीगुड़ी में छह जनवरी को एक मौन जुलूस का आयोजन किया जाएगा। बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में जैन समुदाय द्वारा इसकी जानकारी दी गयी। गौरतलब है झारखंड में स्थित जैन समुदाय के तीर्थ स्थलों में से एक श्री सम्मेद शिखरजी मंदिर को झारखंड सरकार द्वारा पर्यटन स्थल घोषित किया गया है और इसके विरोध में जैन समुदाय द्वारा देश भर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

एटीएम तोड़कर चोरी का प्रयास, लोगों में खौफ

कूचबिहार । कूचबिहार शहर के न्यू मार्केट इलाके में रात के अंधेरे में बदमाशों ने एटीएम तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया। घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। आज सुबह घटना के प्रकाश में आने के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू कर दी। इधर इस घटना के बाद कूचबिहार के विभिन्न इलाके में लोगों के घरों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाने शुरू हो गए हैं। हालांकि बदमाशों ने काफी प्रयास के बाद भी एटीएम नहीं तोड़ सके।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 1 =