तुफानगंज में भाजपा पार्टी के कार्यालय में तोड़फोड़ करने का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा

कूचबिहार । पंचायत चुनाव से पहले कूचबिहार जिले के तुफानगंज के बक्सिरहाट में सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। सत्ताधारी पार्टी तृणमूल पर रात के अंधेरे में भाजपा पार्टी कार्यालय में घुसकर भाजपा पार्टी का झंडा फाड़ने का आरोप लगा। यह घटना बक्सिरहाट थाना क्षेत्र के हरीरहाट चौपाटी के पास भाजपा पार्टी कार्यालय में सोमवार सुबह हुई। हालांकि, स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने आरोपों से इनकार किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने शिकायत की कि आज सुबह जब उन्होंने भाजपा पार्टी कार्यालय खोला तो पार्टी का झंडा और कुर्सी-मेज टूटे हुए मिले। पुलिस को सूचना दी गई। भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने पूरे घटनाक्रम का ठीकरा सत्ता पक्ष पर फोड़ा। हालांकि बरकोदाली-1 तृणमूल के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष परेश मंडल ने आरोपों से इनकार किया है।

मेटेली हाई स्कूल में लड़कियों को कक्षा पांच से आगे पढ़ाया जाता है

जलपाईगुड़ी । मैटेली हाई स्कूल, हालांकि एक को-एड स्कूल है, लेकिन कक्षा V से VIII तक की लड़कियों के लिए सुविधाएं नहीं थीं। फिर नौवीं से बारहवीं तक पढ़ाने की व्यवस्था थी। अब चालू शैक्षणिक वर्ष से मेटेली बाजार के पारंपरिक मेटेली हाई स्कूल में पांचवीं से आठवीं तक की लड़कियों को पढ़ाना शुरू हो रहा है। स्कूल की प्रधान अध्यापिका मीशा घोषाल ने कहा कि स्कूल को-एड होने के बावजूद पांचवीं से आठवीं कक्षा तक की लड़कियों की पढ़ाई अब तक नहीं खुली थी। लड़कियों को वर्तमान शैक्षणिक वर्ष में पांचवीं कक्षा में निःशुल्क प्रवेश दिया जाएगा। विद्यालय के अध्यक्ष सौमेन चक्रवर्ती ने कहा कि उन्हें लगता है कि विद्यालय में पर्याप्त शिक्षकों की कमी को भी जल्द दूर किया जायेगा।

अलीपुरदुआर के अंग्रेजी के शिक्षक को मिलने जा रहा है साहित्य अकादमी पुरस्कार

अलीपुरद्वार । अलीपुरद्वार के सौविक दे सरकार को इस वर्ष तेलुगु लेखक वाईबी सत्यनारायण द्वारा बंगाली में एक दलित तेलुगु परिवार की आत्मकथा ‘माई फादर बलैया’ का अनुवाद करने के लिए साहित्य अकादमी पुरस्कार मिल रहा है। वह गोविंदा हाई स्कूल, अलीपुरद्वार में अंग्रेजी के शिक्षक हैं। अमियाभूषण मजुमदार, गिरिजाशंकर रॉय, जीवन राणा के बाद साहित्य अकादमी पुरस्कार पाने वाले सौविक उत्तर बंगाल के चौथे व्यक्ति हैं।

उनके पुरस्कार की घोषणा होते ही अलीपुरद्वार के साहित्य जगत में हलचल मच गई। सौविक दे सरकार ने कहा, ‘अनुवाद साहित्य मुझे बहुत आकर्षित करता है। 2017 में, मुझे उस तेलुगू साहित्यिक कृति के प्रति आकर्षित महसूस हुआ। दक्षिण भारत में ब्राह्मणवाद के खिलाफ असमान संघर्ष में दलितों को किस तरह खुद को स्थापित करना पड़ा, यह इस पुस्तक का मुख्य विषय है। इस पुस्तक का अनुवाद करने में मुझे लगभग डेढ़ वर्ष का समय लगा। ‘कोई भी पुरस्कार एक सम्मान होता है, साहित्य अकादमी पुरस्कार प्राप्त करना अच्छा लगता है।’

ट्रेन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत हो गई
जलपाईगुड़ी । ट्रेन की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गयी। घटना सोमवार को जलपाईगुड़ी रोड स्टेशन के पास डेंगूझार बाजार के सामने रेलवे की पटरी पर हुई। स्थानीय लोगों का दावा है कि व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। रेलवे पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। मृतक का नाम अभी पता नहीं चला है। लंबी दूरी की ट्रेनें रोड स्टेशन से बीच-बीच में गुजरती हैं।
स्थानीय लोगों ने बताया कि ट्रेन आने से पहले ही वह व्यक्ति रेलवे लाइन के सामने खड़ा था। ट्रेन की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत हो गई। प्रारंभिक अनुमान है कि व्यक्ति ने आत्महत्या की है। हालांकि घटना की जांच शुरू कर दी गई है, पुलिस ने कहा। प्रत्यक्षदर्शी सुब्रत धर ने बताया कि अनुमान है कि “इस व्यक्ति ने आत्महत्या की हो। शव रेलवे लाइन पर पड़ा था। बाद में हमने आकर शव को हटाया।”
महिला को लेकर दो परिवारों में विवाद व मारपीट, चार घायल
मालदा । महिला को लेकर दो परिवारों में हुए विवाद और मारपीट में चार लोग घायल हो गये। घटना सोमवार सुबह कालियाचक थाने के कृष्णपुर गांव में हुई। घायलों में छठी कक्षा का छात्र शामिल है। सभी को इलाज के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही दोनों परिवारों की ओर से कालियाचक थाने में लिखित शिकायत की गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार घायल का नाम मोहम्मद अमन कलिमी (12) है। वह छठी कक्षा में पढ़ता है।
बाकी घायलों में आलम शेख (37), जुल्फिकार शेख (42) और मोअज्जम अली (46) हैं। उनका मालदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इलाज चल रहा है। आज सुबह दोनों पक्षों में पहले मारपीट हुई। इसके बाद दोनों पक्षों में लाठी-डंडों से मारपीट हो गई। दोनों पक्षों के चार लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने लहूलुहान हालत में फौरन उनमें से चार को बचा लिया और उन्हें मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया। शिकायत के मद्देनजर कालियाचक थाने की पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।
Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 5 =