उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

सिलीगुड़ी : दो साल बाद वार्ड उत्सव में वहीं पुराना जोश व उत्साह देखने को मिला

सिलीगुड़ी : दो साल बाद वार्ड उत्सव में वहीं पुराना जोश व उत्साह देखने को मिला। 21 नंबर वार्ड कमेटी की पहल एवं सिलीगुड़ी नगरनिगम के सहयोग से 27 दिसंबर से 4 जनवरी तक वार्ड उत्सव “पुर्वाशा” का आयोजन किया गया है। मंगलवार सुबह कड़ाके की सर्दी के बीच वार्डवासियों ने सज धज कर वार्ड उत्सव के शुभारंभ कार्यक्रम के लिए रंगारंग शोभायात्रा निकाली। 21 नंबर वार्ड पार्षद कुंतल राय ने बताया कि सप्ताह भर चलने वाले इस उत्सव में अंतिम दिन बाहरी कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगी खेलों का आयोजन किया गया है।
वार्ड उत्सव के दौरान 4 जनवरी तक 21 नंबर वार्ड के विभिन्न भागों में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। साथ ही इस विभिन्न खेलों में बच्चों के अलावा महिला व पुरुष वर्ग के भी कई प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी।

उत्तर बंगाल में प्राकृतिक चिकित्सा के प्रचार-प्रसार के लिए नेचुरोपैथी संगठन की उत्तर बंगाल समिति का होगा गठन

सिलीगुड़ी । उत्तर बंगाल में प्राकृतिक चिकित्सा के प्रचार-प्रसार और नेचुरोपैथी संगठन के उत्तर बंगाल समिति की घोषणा के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्राकृतिक चिकित्सा संगठन की पश्चिम बंगाल संयोजक श्यामोली चक्रवर्ती सिलीगुड़ी आईं। मंगलवार को उन्हें उत्तर बंगाल आदर्श योग अकादमी द्वारा सम्मानित किया गया। इस दिन दिल्ली से आई श्यामोली चक्रवर्ती ने सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए प्राकृतिक चिकित्सा के विकास के कई पहलुओं पर प्रकाश डाला। इस दिन उनके साथ डॉ. शिव हाजरा, डॉ. राजीव बर्मन मौजूद थे। ज्ञात हो कि नेचुरोपैथी संगठन की उत्तर बंगाल समिति और उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों की समिति की घोषणा की जाएगी। ताकि उत्तर बंगाल में प्राकृतिक चिकित्सा का और अधिक प्रसार हो सके।

तीन दिनों से पेयजल आपूर्ती बंद, जलपाईगुड़ी के पांच वार्डों के निवासियों ने किया सड़क जाम

जलपाईगुड़ी । तीन दिनों से पेयजल आपूर्ती बंद है। विरोध में जलपाईगुड़ी के मशकलाई बाड़ी क्षेत्र के निवासियों ने पथावरोध का कर रोष जताया। शहर के वार्ड नंबर 21,22,23,24,25 के निवासी इस पथावरोध में शामिल हुए।.शिकायत है कि पिछले तीन दिनों से नल से पानी नहीं आ रहा है। स्थानीय पार्षद ने उन्हें सूचित करने का भी कोई फायदा नहीं हुआ। पेयजल की किल्लत से जूझ रहे शहर के पांच वार्डों के निवासियों ने आखिरकार आन्दोलन का रुख किया व लगभग आधे घंटे तक सड़क जाम कर विरोध जताया।

अलीपुरदुआर में देर रात ओलावृष्टि से बक्सा हिल्स सहित आसपास का तापमान लुढ़का

अलीपुरदुआर । अलीपुरदुआर में सोमवार देर रात ओलावृष्टि से बक्सा हिल्स क छोटे छोटे गांव बर्फ से सफेद हो गये। डुआर्स के कालचीनी प्रखंड के बक्सा हिल्स में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। मालूम हो कि सोमवार को दोपहर बाद अलीपुरद्वार जिले के लेपचाखा क्षेत्र के बक्सा पहाड़ इलाके में तापमान में गिरावट शुरू हुई थी। पारा बेहद नीचे पहुंच गया, बक्सापहाड़ में रात लगभग 11 बजे तक ओलावृष्टि शुरू हुई। लेकिन यह कुछ समय के लिए ही थी। लेकिन उतनी ही देर में पूरे पहाड़ी क्षेत्र को बर्फ से ढक दिया। मंगलवार की सुबह लेपचाखा क्षेत्र में बर्फ का नजारा देखने को मिला, वहीं पर्यटक इस क्षेत्र के बर्फ से ढके होने की खबर सुनते ही बक्सा की ओर दौड़ पड़े।

कुख्यात डकैत गिरोह के सरगना देर रात चांचल थाने के धनगड़ा इलाके से गिरफ्तार

मालदा । कुख्यात अपराधी हयात अली पर कई डकैतियों और लूटपाट का आरोप था। आखिरकार जाल बिछाकर चांचल थाने की पुलिस ने कुख्यात डकैत गिरोह के सरगना को सोमवार देर रात चांचल थाने के धनगड़ा इलाके से गिरफ्तार किया। मंगलवार को चंचल थाने की पुलिस ने आरोपी को चांचल महकमा अदालत में पेश किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार व्यक्ति का नाम हयात अली (40) है। आरोपी चांचल, हरिश्चंद्रपुर और यहां तक कि उत्तर दिनाजपुर व अन्य जिलों में कई डकैतियों में शामिल है।

काफी दिनों तक पुलिस ने उसकी तलाश के लिए कई जगह छापेमारी की। आखिरकार चांचल थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने गुप्त सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर सोमवार की रात उसे चांचल के धनगड़ा इलाके में स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया। पुलिस ने कुख्यात बदमाश से पूछताछ के लिए मंगलवार को चांचल महकमा अदालत में पांच दिनों की पुलिस रिमांड की अर्जी सौंपी।

मालदा में अवैध हथियारों समेत कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

मालदा । कालियाचक पुलिस ने एक कुख्यात अपराधी को भारी मात्रा में अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से छह मास्केट बरामद किया गया है। पुलिस की प्रारंभिक धारणा यह है कि घर में एक अवैध आग्नेयास्त्र कारखाने में यह मास्केट बनाये गये हैं। हालांकि पुलिस ने इस बात की भी जांच शुरू कर दी है कि इन्हे कहां तस्करी की जानी थी। कालियाचक थाने की विशेष पुलिस टीम ने गुप्त सूत्रों से सूचना मिलने के बाद सोमवार देर रात दक्षिण लक्ष्मीपुर इलाके में छापेमारी की। आरोपी के घर से ही यह आग्नेयास्त्र बरामद किया गया। कालियाचक थाने की पुलिस ने मंगलवार को पकड़े गए बदमाश को सात दिनों की पुलिस हिरासत की मांग करते हुए उसे अदालत में पेश किया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम दिलबर शेख है। उसके घर से छह अवैध मास्केट बरामद की गई है। जो रायफल की तरह एक तरह की देशी बंदूकें होती हैं। आरोपी इन्हें अपने ही घर पर बनाया था व उसे कहीं बाहर बेचने की फिराक मे था। प्राथमिक तौर पर पुलिस को अनुमान है कि वह झाड़खंड से हथियार बनाने का कारीगर लेकर आया व घर पर ही हथियार बनाया। इस काम में अन्य और कौन कौन शामिल है पुलिस इसकी खोज कर रही है।

ओल्ड मालदा की 12 आशा कर्मियों को कारण बताओ नोटिस, बीएमओएच कार्यालय में प्रदर्शन

मालदा । आवास योजना के लिए निर्देशानुसार घर-घर सर्वे नहीं करने के कारण ओल्ड मालदा की 12 आशा कर्मियों को ब्लॉक स्वास्थ्य पदाधिकारियों ने कारण बताओ नोटिस दिया है। इसके विरोध में मंगलवार दोपहर ओल्ड मालदा थाने के मौलपुर ग्रामीण अस्पताल स्थित बीएमओएच कार्यालय भवन के सामने सैकड़ों की संख्या में आशा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी आशा कार्यकर्ता साफ कहना है कि वह आवास योजना का सर्वेक्षण नहीं करेंगी। क्‍योंकि कई जगहों पर इस सर्वे को करते समय धमकियों का भी सामना करना पड़ता है।

साथ ही आशा वर्करों को कोरोना के दौरान जिस तरह से काम कराया गया था, उसका भुगतान अभी तक नहीं किया गया है। इस आवास योजना के सर्वे में आशा वर्करों को अतिरिक्त पारिश्रमिक मिलेगा या नहीं इस बारे में प्रशासन ने कुछ भी नहीं बताया है। इसलिए उन्होंने साफ कर दिया है कि आशा वर्कर यह सर्वे नहीं करेंगी। प्रदर्शनकारियों को उम्मीद है कि जरूरत पड़ने पर कार्यकर्ता भविष्य में हड़ताल के रास्ते पर चलने से नहीं हिचकिचाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *