मालदा की खबरों पर एक नजर…

अपने आप खड़ा हो गया तूफान में गिरा हुआ बरगद का पेड़, अलौकिक घटना मान स्थानीय लोग कर रहें पूजा

मालदा। ओल्ड मालदा के मुचिया क्षेत्र में डांगापाड़ा और आनंदनगर के निवासियों ने इलाके में एक चमत्कार देखा। एक साल पहले बरगद का पेड़ सड़क पर गिर गया था। उससे रास्ता बंद होने के कारण स्थानीय लोगों ने रास्ता साफ करने के लिए पेड़ की टहनियां काट दी, लेकिन बरगद का पेड़ फिर से सड़क के किनारे खड़ा हो गया। अचानक कुछ दिन पहले स्थानीय लोग यह देखकर हैरान रह गए कि पेड़ कटने के बाद फिर से खड़ा हो गया। कई लोग कहते हैं कि इसमें चमत्कारी शक्तियां हैं। कई लोगों का कहना है कि कुछ दूरी पर मां के मंदिर होने के कारण यह घटना हो सकती है। इस तरह की घटना को लेकर क्षेत्रवासियों में काफी उत्सुकता है।

बरगद का पेड़ खड़ा होने की बात सुनकर दूर-दूर से लोग इसे देखने आ रहे हैं। बहुत से लोग उस बरगद के पेड़ की फिर से पूजा कर रहे हैं। स्थानीय निवासियों ने कहा कि अगर इस पेड़ को सीधा करना है तो इसे बिना जेसीबी के खड़ा नहीं किया जा सकता है। इतना घना बरगद का पेड़ बिना जेसीबी के खड़ा करना संभव नहीं है। लेकिन अगर जेसीबी से किया जाता तो इलाकावासियों को इसका पता अवश्य चलता। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ यह पेड़ अपने आप ही खड़ा हो गया है। इलाके के लोग इसे अलौकिक घटना मानकर पेड़ की पूजा पाठ कर रहे हैं।

सरकारी जमीन को हथियाने के लिए दो परिवारों में झड़प, 5 घायल

मालदा। सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर दो परिवारों में हुई मारपीट में 5 लोग घायल हो गए। तीन को इलाज के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। मालदा जिले के कालियाचक थाने के भवानीपुर इलाके में गुरुवार दोपहर सनसनीखेज वारदात हुई। अखिल घोष उम्र (55) ,बापी घोष उम्र (35) और असीम घोष उम्र (38) घायल हुये हैं। आरोपी सुभांशु घोष, सुबोध घोष, कमल घोष और कई अन्य हैं। परिवार और पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोनों परिवारों के बगल में लंबे समय से 39 शतक सरकारी जमीन पड़ी है।

उस जमीन को हथियाने को लेकर आज दोपहर दो परिवारों के बीच झड़प हो गई। इसमें एक ही परिवार के 5 सदस्य घायल हो गए। तीनों को इलाज के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। घटना के आधार पर भवानीपुर इलाके में सनसनी फैल गई। इस संबंध में दोनों पक्षों ने कालियाचक थाने में एक दूसरे के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है। कालियाचक थाने की पुलिस घटना की जांच में जुट गई।

बेडरूम से मिला युवक का फंदे से लटका शव, प्रेम प्रसंग में आत्महत्या करने का परिवार ने लगाया आरोप

मालदा। बेडरूम में युवक का फंदे से लटका शव मिलने से मालदा में सनसनी है। घटना चांचल थाना क्षेत्र के नयनपुर-गौरीपुर इलाके में गुरुवार को हुई। पुलिस सूत्रों के अनुसार मृत युवक का नाम वासुदेव महलदार (20) है। वह पेशे से ट्रैक्टर चालक था। बताया जा रहा है कि पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया है। युवक के परिवार का दावा है कि युवक का एक स्थानीय लड़की से प्रेम संबंध था। लड़की के परिवार ने रिश्ता स्वीकार नहीं किया। दोनों की तलाश शुरू की गई।

उन्हें शाम को लड़की के घर वालों ने इलाके के एक गांव से पकड़ लिया। लड़की नाबालिग है व युवक उसे बहला-फुसलाकर ले गया है, यह आरोप लगाकर लड़की के परिवार वालों ने युवक को पीटा। साथ ही लड़की के गांव में एक सलिसी सभा बुलाई गई। आरोप है कि युवक को दोषी ठहराकर बड़ी रकम जुर्माना लगाया गया। युवक के परिवार ने मध्यस्थता में बड़ी मात्रा में जुर्माने की रकम अदा किया और उसके पिता ने रात में युवक को अपने घर ले आया। लेकिन इस घटना से अपमानित लड़के ने बेडरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मृत युवक के पिता दिलीप महलदार ने शिकायत की कि लड़की के परिवारवालों द्वारा प्रताड़ित करने के कारण अपमानित होने से परेशान होकर उसके लड़के ने आत्महत्या की है। उसने लड़की के परिवार वालों के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराकर सजा दिलाने की मांग की है। चांचल के वकील सुबेश मित्रा ने कहा कि कानून और न्याय प्रणाली बहुत उन्नत है। ग्राम प्रधान मध्यस्थता बैठकें करते हैं और पैसे उगाही करते हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। लोक अदालत में कोई भी मुफ्त में कानूनी मदद ले सकता है। इन गैरकानूनी मध्यस्थता सभाओं के कारण बिना किसी समाधान के लोगों की जाने जा रही है।

अपार्टमेंट में अचानक टीवी में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

मालदा। मालदा शहर के के.जे. सान्याल रोड इलाके में गुरुवार की दोपहर आग लगने से सनसनी फैल गई। सूचना पाकर घटनास्थल पर दमकल की गाड़ियां पहुंची। दमकल विभाग के सूत्रों के मुताबिक शार्ट सर्किट से पहले टीवी और फिर पूरे घर में आग लग गयी। स्थानीय और दमकल सूत्रों के मुताबिक के.जे. सान्याल रोड इलाके के एक अपार्टमेंट में गुरुवार दोपहर अचानक टीवी में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। उसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई। दमकल के पहुंचने के बाद स्थानीय लोगों ने दमकलकर्मियों के साथ मिलकर आग पर काबू पाया। लोगों की तत्परता से आसपास के फ्लैट में आग नहीं फैली। घटना में लाखों के नुकसान का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *