तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। जंगलमहल के कलमकारों और बुद्धिजीवियों ने एक छोटा सा सफर किया, शहीद वीर सैनिक के परिजनों के प्रति संवेदना जताने और प्रतिभाशाली टेबल टेनिस खिलाड़ी को सम्मान देने के लिए। इस असाधारण यात्रा का माध्यम बना मेदिनीपुर का प्रतिष्ठित बांग्ला साप्ताहिक और पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर प्रेस क्लब। इस असाधारण यात्रा में शामिल बुद्धिजीवियों व कलमकारों में विप्लवी संबाद दर्पण के कार्यकारी संपादक विवेकानंद राय,  प्रख्यात बांग्ला साहित्यकार सुनील माझी, समाजसेवी दीपक कुमार दास गुप्ता, मिंटू चौधरी, गोपाल दंडपत, जगदीश कुमार साहू, शेख वारिस अली व सुनील छाबरी प्रमुख रहे।

इस यात्रा का पहला पड़ाव बना खड़गपुर नगर पालिका वार्ड 25 के बारबेटिया स्थित वीर शहीद बाप्पादित्य खुंटिया का घर। शहीद के चित्र पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही सभी ने परिजनों को ढांढस भी बंधाया। बता दें कि विगत 27 मई को लद्दाख में सैनिकों से भरे बस के नदी में गिर जाने से 7 जवान शहीद हो गए थे, जिनमें शहर निवासी बाप्पादित्य भी शामिल रहे। बाप्पादित्य के पिता ने बताया कि उनका बेटा सर्जिकल स्ट्राइक में भी शामिल था।

IMG-20220707-WA0016दूसरे पड़ाव में वे सभी खड़गपुर शहर के इंदा, शरदपल्ली स्थित टेबल टेनिस खिलाड़ी श्रीपर्णा नंद के घर गए और परिजनों की उपस्थिति में श्रीपर्णा को स्मृति चिन्ह व उपहार देकर सम्मानित किया। बता दें कि श्रीपर्णा शहर की उभरती हुई प्रतिभाशाली टेबल टेनिस खिलाडी हैं। श्रीपर्णा ने विगत 11 से 15 मई के बीच बेंगलुरु के मल्लेश्वरम में आयोजित फर्स्ट पेन इंडिया नेशनल टेबल टेनिस टूर्नामेंट में 2 पदक जीते थे। महिला एकल व युगल प्रतियोगिता में उसने रजत व कांस्य पदक जीतकर पश्चिम मेदिनीपुर में एक कीर्तिमान स्थापित किया। पत्रिका तथा पूर्व पश्चिम मेदिनीपुर प्रेस क्लब की ओर से श्रीपर्णा को सम्मानित किया गया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + ten =