कोलकाता के टेंगरा में एक कारखाने में लगी भयावह आग

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता एक बार फिर आगलगी की घटना घटी है। महानगर के टेंगरा इलाके में रविवार को फिर एक कारखाने में भयावह आग लग गई। पुलिस के अनुसार, आग यहां के क्रिस्टोफर रोड स्थित कारखाने में दोपहर करीब तीन बजे लगी और करीब दो घंटे बाद भी इसपर काबू नहीं पाया जा सका है। दमकल विभाग की एक के बाद एक 10 गाडियां अब तक मौके पर पहुंच कर आग बुझाने के काम में लगी हैं। आग ने बेहद ही विकराल रूप धारण कर लिया है। आसपास सघन बस्ती होने के कारण दमकल कर्मियों को आग बुझाने में पसीने छूट रहे हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग इतनी भयावह है कि इसकी लपटें कई किलोमीटर दूर-दूर से देखी जा रही है। करीब तीन किलोमीटर दूर सियालदह स्टेशन से भी आग की लपटें देखी जा रही है। घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बोस समेत पुलिस व दमकल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और आग बुझाने के कार्य का जायजा ले रहे हैं। दमकल मंत्री ने बताया कि हमारी पहली प्राथमिकता है कि आग पर किसी तरह नियंत्रण पाया जा सके। इसके लिए दकमल कर्मी लगातार प्रयासरत हैं।

गौरतलब है कि डेढ़ महीने के भीतर दूसरी बार टेंगरा इलाके में आग की घटना घटी है। इससे पहले पिछले महीने 12 मार्च को टेंगरा में एक चमड़ा कारखाने व गोदाम में भयावह आग लगने की घटना सामने आई थी। आग से भारी नुकसान पहुंचा था। आग इतनी भयावह थी कि करीब 20 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका था। बेहद संकरी गली होने के कारण आग बुझाने में काफी परेशानी हुई थी। सघन बस्ती होने के कारण दमकल के इंजन तक घटनास्थल पर नहीं पहुंच पा रहे थे। आग ने कारखाने के आसपास के भी कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − twelve =