कोलकाता में कालीघाट इलाके में भीषण आग, वृद्ध महिला की मौत

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : महानगर में एक बार फिर आग का कहर देखने को मिला। शहर के कालीघाट इलाके के पटुआपाड़ा में गुरुवार को तड़के घर में आग लगने से एक वृद्ध महिला की मौत हो गई । वहीं एक व्यक्ति के आंशिक रूप से झुलस गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह आग किस वजह से लगी, अग्निशामक अभी भी अनिश्चित हैं। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार की सुबह कालीघाट के पटुआपाड़ा में एक दो मंजिला मकान से अचानक धुआं निकलने लगा। कुछ क्षण बाद आग धधकने लगी। घर की दूसरी मंजिल पर एक वृद्ध महिला सहित दो लोग फंस गए।

जैसा कि यह सर्दियों की सुबह थी, उस समय बाहर बहुत से लोग नहीं थे। इसलिए पहले तो किसी ने गौर नहीं किया। पूरे इलाके को धुएं से ढकने के बाद स्थानीय लोगों ने इस मामले पर गौर किया। तब तक आग फैलने लगी थी। तुरंत दमकल को सूचना दी गई। 4 इंजन मौके पर पहुंचे। आग पर काबू पाना शुरू किया।

चूंकि यह घनी आबादी वाला इलाका है, इसलिए दमकलकर्मियों को बचाव के लिए काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। आपदा प्रबंधन टीम मौके पर पहुंची। किसी तरह आग के बीच में फंसे दो लोगों को बाहर निकाला। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग गली है। फिलाल मामले की जांच की जा रही है। घटना के बाद इलाके में भय का माहौल है।

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 4 =