कोलकाता : आधी रात मेडिकल कॉलेज में घुसी भीड़, आगजनी और तोड़फोड़

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले में डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन के दौरान 14-15 अगस्त की दरम्यिानी रात भीड़ ने हिंसा की है।

जब ये डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तब एक अज्ञात भीड़ ने अस्पताल परिसर में प्रवेश कर प्रदर्शन स्थल, वाहनों और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

सोशल मीडिया पर ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि भीड़ के हमले में रेप, मर्डर वाली जगह पर भी तोड़-फोड़ की गई।

हालांकि कोलकाता पुलिस ने ऐसे दावों को गलत बताया और कहा- अपराध सेमिनार रूम में हुआ था और उसको किसी ने हाथ नहीं लगाया है। झूठी ख़बरें ना फैलाएं। अफवाह फैलाने वालों के ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कोलकाता पुलिस के अधिकारियों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का निरीक्षण किया। बुधवार रात एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार एवं हत्या के विरोध में डॉक्टरों एवं छात्रों द्वारा किए गए प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने तोड़फोड़ की थी।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में काम करने वाली नर्सों ने बुधवार रात हुई हिंसा व तोड़फोड़ के बाद सुरक्षा की मांग की है। महिला स्टाफ ने कहा कि “हमें सुरक्षा चाहिए, हम मरीज़ों की देखभाल में बाधा नहीं डालना चाहते।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + seven =