कोलकाता : चार महीने में 650 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : महानगर में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा। लॉकडाउन के बावजूद दिन ब दिन यहां मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इस जानलेवा वायरस ने कई लोगों को अपनी चपेट में लिया है, इनमें ज्यादातर कोरोना वारियर्स (पुलिस) संक्रमित शामिल हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के 650 से ज्यादा कर्मी पिछले चार महीने में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं,

जिनमें से 512 कर्मचारी उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और शेष का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इनमें में कुछ को घर में पृथक-वास की सलाह दी गई है।  कम से कम दो कर्मचारियों की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि कोलकाता पुलिस यातायात विभाग के 16 कर्मचारियों में बुधवार को संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें से कुछ लालबाजार स्थित मुख्यालय में पदस्थ थे। शेष चारू बाजार और इनटैली पुलिस थाने में तैनात थे। उन्होंने बताया कि सभी 16 कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा,‘‘हमने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों से सामाजिक दूरी बनाने और सुरक्षा उपायों का पालन करने को कहा है।

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × four =