accident

बिहार के सीतामढ़ी में सड़क हादसे में परिवार के 6 लोगों की मौत

पटना। बिहार के सीतामढ़ी जिले में एक तेज रफ्तार ट्रक के तिपहिया वाहन से टकरा जाने से एक ही परिवार के छह सदस्यों और एक ऑटो रिक्शा चालक की मौत हो गई। एक तिपहिया वाहन के चालक सहित परिवार एक शादी समारोह से लौट रहा था। सीतामढ़ी-पुपरी स्टेट हाइवे पर एफसीआई गोदाम के पास यह हादसा हो गया। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक में आग लगा दी। पुलिस ने कहा कि हादसे में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और उनकी हालत बहुत गंभीर है। उन्हें सीतामढ़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मृतकों की पहचान मोहम्मद मुर्तजा, मोहम्मद अफजल, मोहम्मद बदरे आलम, मोहम्मद अशरफ और तीन बच्चों के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बरसिया गांव का रहने वाला यह परिवार सोनवरसा थाना क्षेत्र के हरपुरवा गांव में बुधवार की सुबह होने वाले विवाह समारोह में शामिल होने गया था और घर लौट रहा था।

हादसा इतना जोरदार था कि तिपहिया पलट गया। हादसे के बाद ट्रक का चालक व खलासी मौके से फरार होने में सफल रहा। आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक में आग लगा दी। वे हादसे के एक घंटे बाद तक पुलिसकर्मियों को शव नहीं उठाने देते और सड़क जाम कर देते हैं। क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) के प्रभारी नवलेश कुमार आजाद मौके पर पहुंचे और दोषी चालक के खिलाफ त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

उसके प्रयास के बाद ग्रामीणों ने उन्हें शव ले जाने की अनुमति दी।  इस बीच, सीतामढ़ी के जिलाधिकारी (डीएम) मनेश कुमार मीणा सदर अस्पताल पहुंचे और इलाज की व्यवस्था देखी। मीणा ने देखा कि सिविल सर्जन अस्पताल में मौजूद नहीं थे, जिसके बाद डीएम ने सिविल सर्जन को इतनी बड़ी सड़क दुर्घटना के बाद उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *